Complain Alligation : टीआई पर गंभीर आरोप, वाहन मालिक सहित 33 लोगों से अवैध वसूली, मानव तस्करी के आरोप में फंसाने की धमकी और अभद्र व्यवहार करने का भी आरोप, एसपी से हुई शिकायत, एसपी और टीआई ने क्या कहा… पढ़िए…

सक्ती. नगरदा थाना की टीआई सुनीता नाग बंजारे पर अवैध वसूली का बड़ा आरोप लगा है. माजदा वाहन मालिक सहित 33 लोगों से 38 हजार रुपये की वसूली करने की शिकायत एसपी एमआर आहिरे से शिकायत की गई है और कार्रवाई की मांग की गई है.



वाहन मालिक दुर्गेश राठौर द्वारा एसपी को दिए गई शिकायत में बताया गया है कि वह गांव के लोगों को चाम्पा स्टेशन लेने गया था. जहां से वे लोग गांव लौट रहे थे, तभी नगरदा थाना के पास टीआई सुनीता नाग बंजारे ने वाहन को रुकवाया और पूछताछ की.

पूछताछ में लोगों ने बताया कि वे काम के लिए दूसरी जगह गए थे और हड़ताल होने की वजह से गांव लौटने के लिए कोई साधन नहीं मिला. इसके लिए गांव के दुर्गेश राठौर को उन्होंने बुलवाया था. शिकायत में आगे बताया गया है कि इसके बाद टीआई सुनीता नाग बंजारे ने वाहन मालिक से 5 हजार और वाहन में सवार लोगों से 2-2 हजार की मांग करने लगी. नहीं देने पर गाड़ी को जाने नहीं देने और मानव तस्करी के आरोप में फंसाने की धमकी देकर अभद्र व्यवहार किया गया.

रात होने की वजह से ड्राइवर ने रकम देने की बात कही तो टीआई सुनीता नाग बंजारे ने पुलिस थाना की छत में बुलवाया और मुंशी के हाथों रकम देने की बात कही. इसके बाद ड्राइवर ने मुंशी के हाथों 38 हजार रुपये दे दिए. इसके बाद रजिस्टर में हस्ताक्षर कराया गया और इसका रसीद नहीं दिया गया. जब रसीद की मांग की तो पुलिस द्वारा रसीद बाद में देने की बात कही गई और नहीं दिया गया. फिलहाल, मामले में एसपी से शिकायत की गई है और जांच की मांग कर कार्रवाई की मांग की गई है.

एसपी एमआर आहिरे ने कहा कि शिकायत मिली है और मामले में जांच चल रही है, जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

इधर, टीआई सुनीता नाग बंजारे ने कहा कि ये जो शिकायत है, यह बेबुनियाद है. देर रात थाना के सामने से गाड़ी गुजर रही थी. गाड़ी में बड़ी संख्या में महिला, पुरुष और बच्चे देखकर गाड़ी रुकवाई गई थी. इसके बाद पता चला कि वे सभी दूसरे राज्य से मजदूरी करके वापस लौट रहे हैं. मामले में मोटर वाहन अधिनियम की धारा के तहत कार्रवाई की गई है और मजदूरों के परिजन को बुलाकर उन्हें छोड़ा गया है.

error: Content is protected !!