ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी, जांजगीर में नवरात्री एवं विजयादशमी के उपलक्ष्य में विशेष गतिविधि आयोजित

ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी, जांजगीर में संस्था के संचालक आलोक अग्रवाल एवं प्राचार्य श्रीमती सोनाली सिंह के निर्देशन में नवरात्रि एवं विजयादशमी के उपलक्ष्य में संस्था प्रांगण में रंगा-रंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस गतिविधि में विशेष रूप से बाल वाटिका के विद्यार्थी शामिल हुए। कार्यक्रम की कड़ी में सर्वप्रथम कक्षा-पहलीं एवं दूसरी के विद्यार्थियों द्वारा ‘ऐ गिरी नंदन गीत पर नवदुर्गा के रूप में नृत्य प्रस्तुत किया गया। इसी श्रेणी में कक्षा पहली-दूसरी के विद्यार्थियों के द्वारा दुर्गा भक्ति से ओत-प्रोत मनमोहक गीत प्रस्तुत किया गया, साथ ही कक्षा पहली-दूसरी के समस्त विद्यार्थियों द्वारा विजयदशमी मनायेंगे गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया गया।



नर्सरी से यू.के.जी. के विद्यार्थियों के लिए नवरात्री एवं विजयदशमी थीम पर फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में नन्हें-मुन्हें बच्चे माँ दुर्गा के नवरूप राम, सीता, लक्ष्मण एवं रावण के रूपों में रैम्प वॉक करते हुए उत्साहित नजर आए। बालवाटिका में विभिन्न गतिविधियों में प्रतिभागी एवं विजयी विद्यार्थियों को प्रमाण-पत्र एवं मैडल देकर पुरस्कृत किया गया। संस्था प्रांगण में आए अभिभावकगण विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम को देखकर रोमांचित नजर आए। संस्था के संचालक श्री आलोक अग्रवाल जी द्वारा नवरात्री एवं विजयदशमी की विशेषता बताते हुए इन्हें मनाने के कारणों को बताया, साथ ही विजयदशमी की बधाई भी दी।

संस्था की प्राचार्य श्रीमती सोनाली सिंह ने विजयदशमी एवं नवरात्री की बधाई देते हुए कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए आभार व्यक्त किया। मंच संचालन नीलम सिंह द्वारा किया गया। कार्यक्रम के सफल संचालन में संस्था के समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं, एडमिन स्टाफ तथा ग्राउंड लेवल स्टाफ का विशेष योगदान रहा।

error: Content is protected !!