Sunrisers Hyderabad: टॉम मूडी बनेंगे SRH के हेड कोच! बॉलिंग कोच बन सकता है ये धुरंधर

अपनी पीढ़ी के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक डेल स्टेन सनराइजर्स हैदराबाद  में गेंदबाजी कोच की भूमिका के साथ अपने क्रिकेटिंग करियर में एक नई पारी की शुरुआत करने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डेल स्टेन आगामी आईपीएल सीजन में टॉम मूडी के साथ काम करते नजर आ सकते हैं. स्टेन ने इस साल 31 अगस्त को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था.



क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक सनराइजर्स मैनेजमेंट ने मूडी को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया है, जबकि स्टेन के साथ फ्रेंचाइजी के गेंदबाजी कोच बनने के लिए बातचीत चल रही है.

मूडी ने आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स टीम के क्रिकेट निदेशक का पद संभाला था. वैसे भी इस टी20 लीग के 15वें संस्करण से पहले हैदराबाद के कोचिंग स्टाफ में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे.

जहां मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस और बल्लेबाजी कोच ब्रैड हैडिन ने 2021 सीजन के बाद इस्तीफा दे दिया था. वहीं, वीवीएस लक्ष्मण के बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के निदेशक के रूप में नियुक्त होने के बाद फ्रेंचाइजी में एक मेंटर (मार्गदर्शक) का पद भी खाली हो गया है. साथ ही, टॉम मूडी के हेड कोच बनने पर क्रिकेट निदेशक का पद भी खाली हो जाएगा.

आईपीएल में अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी खरीदने वाली सीवीसी कैपिटल ग्रुप की स्थिति को लेकर अभी भी कोई स्पष्टता नहीं है. हालांकि कंपनी को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) से मंजूरी मिलने की उम्मीद है, लेकिन बोर्ड ने अभी तक इस मामले पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

क्रिकबज के अनुसार इस मामले पर परामर्श के लिए बीसीसीआई की ओर से एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश को नियुक्त किया गया है. यह भी पता चला है कि यदि किसी कारणवश सीवीसी कैपिटल अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को खो देता है, तो दूसरी सबसे ज्यादा बोली लगाने वालों को यह टीम नहीं दिया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक यदि बीसीसीआई सट्टेबाजी कंपनी में निवेश करने के आरोपों को लेकर आईपीएल के साथ सीवीसी कैपिटल्स के जुड़ाव को रद्द कर देता है, तो बोर्ड को नई बोलियां आमंत्रित करने के लिए एक नई निविदा शुरू करने की आवश्यकता होगी. ऐसे में आईपीएल 2022 की तैयारियों  पर भी असर पड़ सकता है.

error: Content is protected !!