Janjgir News : गांव में ही स्व रोजगार स्थापित करें महिलाएं : विजय अग्रवाल, पीथमपुर में बिहान की महिलाओं को दी जा रही प्रशिक्षण

जांजगीर-चाम्पा. बिहान की महिलाएं अपने खुद की गाँव में ही स्व रोजगार का कारोबार शुरू करें। चूंकि समूह की महिलाओ की आर्थिक स्थिति को ऊपर उठाने के लिए शासन की ओर कई प्रकार की प्रशिक्षण कार्यक्रम और योजनाओं का संचालन किया जा रहा है।



उक्त बातें जिला पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने नवागढ़ ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पीथमपुर के पंचायत भवन में एसबीआई ग्रामीण स्व रोजगार प्रशिक्षण संस्थान जांजगीर द्वारा आयोजित तेरह दिवसीय क़ृषि उद्यमी प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल बिहान की महिलाओ को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने महिलाओ को अभिब्यक्ति ऐप के बारे में बिस्तारपूर्वक जानकारी दी। लव गौतम और प्रशिक्षण के मास्टर ट्रेनर दीनदयाल यादव ने खेती में रासायनिक खाद का दुष्प्रभाव और जैविक क़ृषि की महत्व पर प्रकाश डाला।

सरपंच रोहिणी कुमार साहू ने बिहान की महिलाओ को विविध प्रकार की आजीविका गतिविधियों के संचालन के बारे प्रशिक्षण के माध्यम से जागरूक करने वाले प्रशिक्षण संस्थान को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए गाँव और समाज के विकास में हर संभव मदद की बात कही।

प्रशिक्षण में बिहान की सक्रिय महिला सावित्री पाल, सरोज साहू, शिवकुमारी, ज्योति, जगबाई, यशोदा, तिलोत्मा, संतोषी, संगीता, डी कुमारी, इंदु साहू, कांति साहू, निर्मला, प्रमिला, रामकुमारी, त्रिवेणी, सुनीता, तारा, शिवकुमारी, सतरूपा, सविता, कल्याणी, लीला साहू, सुनीता, हरकुमारी, नीलम, मिलोतीन, मधु बाई, आशा, सुमित्रा, दुर्गेशवरी, रामबाई, रामकुमारी आदि शामिल हैं।

error: Content is protected !!