USA के इन 3 शहरों को मिली T20 World Cup 2024 की मेजबानी, पहली बार अमेरिका में होगा आयोजन

साल 2024 में फटाफट क्रिकेट यानी टी-20 का महाकुंभ (वर्ल्ड कप) आयोजित किया जाएगा। यूएसए पहली बार इस मेगा टूर्नामेंट का आयोजन करेगा। आईसीसी ने USA के तीन शहरों ( डलास, फ्लोरिडा और न्यूयॉर्क) की पु्ष्टि की है। यहां, टी-20 वर्ल्ड कप के मैच आयोजित किए जाएंगे।



संयुक्त राज्य अमेरिका पहली बार टी-20 विश्व कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जिसमें डलास में ग्रैंड प्रेयरी, फ्लोरिडा में ब्रोवार्ड काउंटी और न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी को इस भव्य आयोजन के लिए चुना गया है।

इन स्थानों का भी किया गया चयन
प्री-इवेंट मैचों और प्रशिक्षण के लिए कई अन्य संभावित स्थानों का चयन किया गया है। इनमें वाशिंगटन में जॉर्ज मेसन विश्वविद्यालय भी शामिल है, जो मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) टीम वाशिंगटन फ्रीडम का घर है।

बता दे कि नवंबर 2021 में वैश्विक टूर्नामेंट के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज को सह-मेजबान के रूप में चुना गया था। आईसीसी ने उन्हें मेजबानी के अधिकार प्रदान किए थे। कई विकल्पों के व्यापक मूल्यांकन के बाद स्थानों का चयन किया गया।

साल 2022 में इंग्लैंड ने जीता था विश्व कप

गौरतलब हो कि पिछला टी-20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला गया था। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराते हुए फाइनल जीता था। भारत का सफर सेमीफाइनल में थम गया था। इंग्लैंड ने भारत को सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराया था।

error: Content is protected !!