BIG NEWS Election 2023 : चुनावी सरगर्मी तेज, भाजपा ने 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी…देखिए लिस्ट

भोपाल. मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा ने 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। प्रदेश में चुनावी सरगर्मी को तेज करते हुए भाजपा ने राजनीति के कई दिग्गजों को चुनावी मैदान में उतारा है। प्रदेश में कुल छह सांसद विधानसभा के चुनाव लड़ेंगे, जिनमे से तीन केंद्रीय मंत्री हैं। प्रधानमंत्री मोदी आज प्रदेश के दौरे पर भी थे, उन्होंने भोपाल में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया।



राष्ट्रीय स्तर के नेताओं पर भाजपा का दांव
भाजपा ने केंद्रीय मंत्री नरेन्‍द्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल, फग्‍गन सिंह कुलस्‍ते सहित कुल छह सांसदों को विधानसभा के चुनावी मैदान में उतारा है। कई सांसद, केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय कद के नेताओं को विधानसभा चुनाव में उतारा गया है। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बीती 13 सितंबर को जेपी नड्डा की अध्‍यक्षता में हुई थी। बैठक में पीएम नरेन्‍द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय चुनाव सम‍िति‍ के अन्‍य सदस्‍य मौजूद थे।

दिग्गजों पर जीत का दारोमदार
भाजपा मध्यप्रदेश के चुनावी रण में किसी भी तरह की चूक नहीं करना चाहती। पार्टी ने केंद्रीय मंत्री नरेन्‍द्र सिंह तोमर को चुनावी मैदान में उतारा है, तो वहीं श्‍योपुर से दुर्गालाल विजय हुंकार भरेंगे। मुरैना विधानसभा सीट पर रघुनाथ कंसाना कमान संभालेंगे, लहार से अमरीश शर्मा गुड्डू और भितरवार से मोहन सिंह राठौर को टिकट दिया गया है।

मध्यप्रदेश में हुए सियासी उलटफेर के बाद भाजपा में शामिल हुईं इमरती देवी को डबरा विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। जबकि सेवढ़ा से प्रदीप अग्रवाल, करैरा से रमेश खटीक, राघोगढ़ से हिरेंद्र सिंह बंटी बना, देवरी से बृजबिहारी पटेर‍िया, राजनगर से अरविंद पटेरिया, सतना से गणेश सिंह, मैहर से श्रीकांत चतुर्वेदी, सीधी से रीती पाठक, सिंहावल से विश्‍वामित्र पाठक, कोतमा से दिलीप जायसवाल, जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह, डिंडौरी से पंकज टेकाम, निवास से फग्‍गन सिंह कुलस्‍ते और कटंगी से गौरव पारधी को टिकट दिया है।

error: Content is protected !!