Press "Enter" to skip to content

ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी जांजगीर ने लॉकडाउन के दौर में छात्र-छात्राओं के हित को ध्यान में रखते हुए शुरू किया ‘ऑनलाइन क्लासेस’

जांजगीर-चाम्पा. ‘खुदी को कर बुलंद इतना क़ि ऊपर वाला भी पूछे की बता तेरी रज़ा क्या है’, किसी शायर ने सच ही कहा है. इस भाव को अपने आप में विश्वसनीयता का प्रमाण प्रदान करता हुआ ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी, जांजगीर (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा मण्डल से सम्बंधित) के द्वारा अपने छात्रों को कक्षा नर्सरी से दसवीं तक का समस्त स्टडी मटेरियल व ऑनलाइन विडियो क्लासेस तथा प्रश्नबैंक ऑनलाइन क्लासेस के माध्यम से प्रदान कर रहा है, जहां एक ओर पूरा विश्व कोरोना (कोविड-19) की महामारी से जूझ रहा है एवं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का लिया गया आह्वान कि ‘घर पर रहे सुरक्षित रहें’, इसी वाक्य को सिद्ध करते हुए ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी, जांजगीर के डायरेक्टर आलोक अग्रवाल, प्रिंसिपल श्रीमती सोनाली सिंह, वाईस प्रिंसिपल शांतनु जाना व एच.आर. विकास साहू के सतत मार्गदर्शन में विद्यार्थियों को स्कूल के समस्त शिक्षकगण अपने मोबाईल, कम्प्यूटर, लैपटॉप के माध्यम से अपने घरों में रहते हुए छात्र-छात्राओ को सभी विषयों की ऑनलाइन क्लास की सुविधा प्रदान कर रहे हैं, जिसका सभी पालकगणों द्वारा प्रशंसा की जा रही है एवमं उनके द्वारा अमूल्य सहयोग प्रदान किया जा रहा है.
शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा स्टडी मटेरियल के साथ साथ प्रश्न बैंक एवं उत्तर भी प्रदान किये जा रहे है.
आज जहाँ यातायात के साधन बंद है और आप यदि अपने कार्यो के प्रति सजग है और आप में लगन और समर्पण की भावना हो तो कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी आसानी से विजय प्राप्त की जा सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा निर्देश में संपूर्ण भारतवर्ष लॉकडाउन का पालन कर रहा है और वही छात्र-छात्राओं को घर से न निकलने के लिए की सलाह भी दी जा रही है इसी कड़ी में यह ऑनलाइन क्लास मील का पत्थर साबित हो रहा है. ऐसा वक्तव्य स्कूल की प्राचार्य श्रीमती सोनाली सिंह के द्वारा प्रदान किया गया. वाईस प्रिंसिपल शांतनु जाना के द्वारा अपने निवास से ही ऑनलाइन क्लासेस को सतत् मार्गदर्शन प्रदान कर रहे है तथा विद्यार्थी, शिक्षक व पालकगण को किसी भी प्रकार की आने वाली परेशानियों को अपने मोबाईल फोन 6265068811 के माध्यम से दूर कर रहे है.
ब्रिलिएंट स्कूल के डायरेक्टर आलोक अग्रवाल ने बताया की वे स्वयं भी ऑनलाइन क्लासेस को निरंतर निरीक्षण करते रहते है तथा उन्होंने बताया कि कक्षा नवमीं व दसवीं के लिए ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी, जांजगीर के शिक्षकगण शांतनु जाना, संत दास, विनीत देवांगन, राहुल गुप्ता, श्रीमती भीष्मिता साहू, श्रीमती मिनीमोल थॉमस, सुश्री प्रियंका शर्मा, श्रीमती आशा राठौर, सुश्री उर्वशी अग्रवाल, सुश्री वर्षा सिंह इत्यादि द्वारा प्रतिदिन 1-1 घंटे की ऑनलाइन विडियो क्लासेस भी प्रदान की जा रही है ताकि बच्चे घर पर ही रहे, सेफ रहे, स्वस्थ रहें और उनके बौद्धिक व मानसिक विकास में किसी भी प्रकार का विकार उत्पन्न न हो साथ ही हिंदी, अंग्रेजी व संस्कृत के विषय की ग्रामर क्लासेस भी निरंतर रूप से कराई जा रही है जिसमे पालकगण अपना सहयोग प्रदान कर रहे है। आगे भी इस प्रकार की ऑनलाइन क्लासेस निरंतर रूप से जारी रहेगा। डायरेक्टर आलोक अग्रवाल ने सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं व समस्त स्टाफ का ऑनलाइन क्लासेस के सहयोग के लिए सराहना की एवं सभी के सहयोग के लिये धन्यवाद ज्ञापन किया.
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/Mc74TZ9O6GU”]



READ ALSO-  JanjgirChampa News: नवरात्रि का पर्व नारी शक्ति के सम्मान का पर्व है इसलिए देवी दुर्गा को शक्ति, नारी, मॉं, बुद्धि और लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है: इंजी. रवि पांडेय
Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!