ग्रामीण क्षेत्रों में लाक डाउन प्रभावितों की मदद के लिए अब हर तहसील में ‘अनाज बैंक’, विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश पर कलेक्टर ने दिए स्थापना के निर्देश, कलेक्टर ने की अनाज दान करने की अपील

जांजगीर चांपा. कलेक्टर जेपी पाठक ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत के निर्देश पर जिले के सभी तहसीलों में एक-एक ‘अनाज बैंक’ की स्थापना करने के निर्देश सभी तहसीलदारों को दिए हैं। इस अनाज बैंक से कोविड-19 के संक्रमण के कारण लाक डाउन से ग्रामीण क्षेत्रों में प्रभावितों को अनाज मुहैया कराया जाएगा। कलेक्टर ने जिले के प्रबुद्ध जनों, दानदाताओं, स्वयंसेवी संस्थाओं तथा समाजसेवी लोगों से आग्रह किया है कि वे जरूरतमंदों के सहायतार्थ अनाज बैंक में अधिक से अधिक अनाज, दाल एवं दैनिक आवश्यकताओं से संबंधित अन्य वस्तुएं दान कर अनाज बैंक में जमा कराएं। कलेक्टर ने अनाज बैंक स्थापना की त्वरित कार्रवाई के निर्देश सभी तहसीलदारों को दिए हैं।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने कलेक्टर जांजगीर चांपा को पत्र प्रेषित कर लाकडाउन की वर्तमान परिस्थिति के मद्देनजर जिले में अनाज बैंक का गठन करने और अनाज बैंक का सुव्यवस्थित संचालन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अनाज बैंक में एकत्रित, उपलब्ध अनाजों, वस्तुओं को जरूरतमंद ग्रामीणों का चिन्हांकन कर राज्य शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए उन्हें वितरित कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कोरोना वायरस से आई आपदा के मद्देनजर उक्त कार्य प्राथमिकता से कराने कहा है।



error: Content is protected !!