जरूरतमंदों के भोजन व्यवस्था की माॅनिटरिंग ‘एप’ के जरिए, 21 हजार 264 जरूरतमंद व्यक्तियों तक गर्म भोजन और 22 हजार 636 व्यक्तियों तक पहुंचाया जा रहा भोजन किट 

रायपुर. समाज कल्याण विभाग द्वारा प्रदेश में लाॅकडाउन के दौरान निराश्रित और जरूरतमंद व्यक्यिों को वितरित किए जा रहे भोजन की एप (एनराॅएड एपलिकेशन) के माध्यम से प्रतिदिन माॅनिटरिंग की जा रही है। जिला अधिकारियों द्वारा एप में प्रतिदिन जानकारी की प्रविष्टी की जाती है। इसके माध्यम से भोजन वितरित स्थान, चिंहाकित और भोजन प्राप्त व्यक्ति, भोजन प्रदायकर्ता और वितरणकर्ता की पूरी जानकारी ली जा रही है। एप के माध्यम से जरूरतमंदों के भोजन की व्यवस्था की उच्च अधिकारियों द्वारा निरंतर समीक्षा की जा रही है। पहले भी विभाग द्वारा वाट्सएप और ई-मेल के माध्यम से माॅनिटरिंग की जा रही थी। अब एप के माध्यम से माॅनिटरिंग और रिर्पोटिंग अधिक सुविधाजनक और सुचारू हो गई है। विभागीय जानकारी के अनुसार 07 अप्रैल को प्रदेश में 21 हजार 264 जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए गर्म भोजन और 22 हजार 636 व्यक्तियों के लिए भोजन किट की व्यवस्था की गई।
उल्लेखनीय है कि विभाग द्वारा स्वयं सेवी संस्थाओं एवं निजी व्यक्तियों की मदद से निश्रारित, भिक्षुक एवं जरूरतमंद व्याक्यिों को प्रतिदिन गर्म भोजन और राशन सामग्री की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए जिले में समाज कल्याण अधिकारी को नोडल नियुक्त किया गया है.
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/aPaVZugB_WA” title=”इस खबर को भी देखिए…”]



error: Content is protected !!