Press "Enter" to skip to content

कलेक्टर और एसपी ने बम्हनीडीह क्षेत्र के पांच क्वारेंटीन सेंटर का निरीक्षण किया, भोजन व्यवस्था, सैंपलिंग और स्वच्छता के संबंध में निर्देश दिए, इसी क्षेत्र के क्वारेंटिन सेंटर से मिले हैं 5 कोरोना पॉजिटिव

जांजगीर-चांपा. कलेक्टर जेपी पाठक और पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर ने आज बम्हनीह क्षेत्र के 5 क्वारेंटीन सेंटर का सघन निरीक्षण किया। कलेक्टर ने क्वारेंटीन सेंटर में तैनात कर्मचारियों से कहा कि फिजिकल डिस्टेंस और कोविड-19 की सुरक्षा के संबंध में दिए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन करें। क्वारेंटीन सेंटर में रोके गए श्रमिकों को नियत समय में भोजन अवश्य उपलब्ध कराएं। साथ ही उनकी अन्य आवश्यक जरूरतों का भी ध्यान रखें। उन्होंने विशेष रूप से कहा कि कोई भी व्यक्ति को क्वारेंटीन सेंटर से बाहर जाने ना पाए और कोई बाहरी व्यक्ति को बिल्कुल प्रवेश ना दें।

कलेक्टर ने कहा कि सभी सुरक्षात्मक उपाय किए जाएं। शारीरिक और क्वारेंटीन सेंटर की स्वच्छता पर भी विशेष जोऱ दिया। कलेक्टर और एसपी ने आज बम्हनीडीह, लखुर्री, अमोदा, भंवरेली के क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण करते हुए कहा कि यहां क्वारेंटीन किए गए लोगों, साथ ही वहां ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों की स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपलिंग ली जा रही है। साथ ही सबका आईडी भी जनरेट किया जार रहा है। कलेक्टर ने कहा कि सभी कोरेंटिन सेंटर में सुरक्षा की समुचित उपाय किया गया है। कलेक्टर ने बताया कि खपरीडीह क्वारेंटीन संेटर मं 5 संक्रमित मिलने के बाद बम्हनीडीह क्षेत्र को कंटोनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में आवागमन, मनरेगा के काय, शासकीय व शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे। साथ ही किसी भी प्रकार की व्यवसायिक गतिविधियां भी प्रतिबंधित रहेगी। एसपी श्रीमती माथुर ने कहा कि कोई भी व्यक्ति बाहर ना जाए इस बात का विशेष ध्यान रखें। सुरक्षा का समुचित प्रबंध किया गया है। सीएमएचओ से कहा कि मेडिकल वेस्ट का सुरक्षित निष्पादन करें।
कलेक्टर ने क्वारेंटीन सेंटर में ठहरे हुए श्रमिकों से पूरी आत्मीयता से चर्चा की। उन्होंने कहा कि पूरे धैर्य के साथ स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करे। उन्होंने अपना मोबाइल नंबर देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य या अन्य जरूरतों के संबंध में व्यक्तिगत रूप से भी सूचित कर सकते हैं। इसके अलावा एसडीएम, जनपद सीईओ तहसीलदार, थाना प्रभारी का भी नंबर नोट करवाते हुए यह निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि खपरीडीह क्वारेंटीन सेंटर में कोविड-19 के 5 संक्रमित श्रमिक मिले हैं। जिन्हें बिलासपुर हॉस्पिटल में इलाज के लिए भेजा जा चुका है। ये श्रमिक 12 मई को अहमदाबाद से बिलासपुर स्टेशन तक ट्रेन मे आए थे। जिन्हें बस के द्वारा बमनीडीह के आसपास 5 सेंटरों में रखा क्वारेंटीन किया गया है। पॉजिटिव पाए गए लोगों के संपर्क एवं साथ में बस में सफर किए श्रमिक और सेंटर में ड्यूटी में तैनात कुल 294 लोगों का सैंपल जांच के लिए एकत्र किया जा रहा है।
निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ तीर्थराज अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मधुलिका सिंह, चांपा एसडीएम बजरंग दुबे सहित पुलिस राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

READ ALSO-  पोंच गांव में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 73 वां गणतंत्र दिवस, सरपंच ने किया ध्वजारोहण