Press "Enter" to skip to content

क्वारंटीन सेंटर पर सतत निगरानी रखें : कलेक्टर, कोर कमेटी की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

जांजगीर-चांपा. कलेक्टर जेपी पाठक ने आज जिला कार्यालय में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए गठित जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक में उपस्थित अधिकारियों से कहा कि क्वारेंटीन किए गए श्रमिकों को आवश्यक सुविधाएं मुहैया हो, इस बात पर विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने बताया कि क्वारेंटीन सेंटर के प्रभारियों और क्लस्टर के नोडल अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें चेक लिस्ट सहित आवश्यक निर्देशों से अवगत करा दिया गया है। नोडल अधिकारी अपने क्षेत्र के सभी क्वारेंटीन सेंटर को बारी-बारी से चेक लिस्ट के अनुसार जांच कर प्रतिवेदन देंगे। प्रतिवेदन के अनुसार तत्काल कार्यवाही की जायेगी। कलस्टर प्रभारियों को विभागीय संमन्वय के लिए भी निर्देशित किया गया है।
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/TKf3–oMFUc”]
कलेक्टर ने क्वारंटीन सेंटर की सुरक्षा पर भी कड़ी नजर रखने की आवश्यकता बताई। उन्होंने कहा कि कोई भी बाहरी व्यक्ति क्वारेंटीन सेंटर में प्रवेश ना कर सके और क्वारंटीन किए गए श्रमिक बाहरी व्यक्ति के संपर्क मे ना आए।
कलेक्टर ने कहा कि चांपा रेलवे स्टेशन में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का आने का क्रम निरंतर जारी है। स्वास्थ विभाग, पुलिस, राजस्व विभाग और स्वच्छता कर्मी के अधिकारी क्वारंटीन कर्मचारी बारी-बारी से अपनी ड्यूटी पर नियमित रूप से उपस्थित रहे। प्लेटफार्म की सुरक्षा, सफाई और परिवहन के लिए गए बस व्यवस्था पर सतत नजर रखें।
पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर ने क्वारंटीन सेंटर की सुरक्षा प्रबंध एवं कंटेनमेंट जोन पर तैनात किए गए सुरक्षा बलों के संबंध मे जानकारी दी। सीएमएचओ डॉ एसआर बंजारे ने अब तक लिए गए सैंपल और प्राप्त रिपोर्ट से अवगत कराया। संयुक्त कलेक्टर सचिन भूतड़ा ने राज्य से बाहर एवं अंतर जिला आवागमन के लिए जारी किए जा रहे हैं, अनुमति के संबंध में अवगत कराया। बैठक में कोर कमेटी के सदस्य मौजूद थे।

READ ALSO-  चाम्पा के सेवानिवृत्त शिक्षक कुशलराम त्रिपाठी का निधन