ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं के विकास के लिए 14.60 करोड़ रूपए जारी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के 146 विकासखण्डों को दिए 10-10 लाख रूपए, मुख्यमंत्री सहायता कोष से राशि जारी

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए 14 करोड़ 60 लाख रूपए का आबंटन जारी किया गया है। मुख्यमंत्री सहायता कोष से प्रदेश के सभी 146 विकासखण्डों को 10-10 लाख रूपए की राशि प्रदान की गई है। इस राशि से स्वास्थ्य विभाग की शासकीय अधोसंरचना को सुदृढ़ किया जाएगा। जीवनदीप समितियों के माध्यम से इस राशि का उपयोग किया जा सकेगा। प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण की प्रसार की संभावना को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ किया जाएगा।
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/TKf3–oMFUc”]
मुख्यमंत्री सहायता कोष से स्वीकृति आदेश मुख्यमंत्री सचिवालय मंत्रालय महानदी भवन से जारी किया गया है। आदेशानुसार कुल स्वीकृत राशि में से रायपुर, धमतरी, बेमेतरा, कबीरधाम, दंतेवाड़ा, बीजापुर और बिलासपुर जिले के चार-चार विकासखण्डों के लिए 40-40 लाख रूपए स्वीकृत की गई है। इसी प्रकार गरियाबंद, महासमुंद, बालोद, कोण्डागांव, कोरबा और कोरिया जिले के लिए 50-50 लाख रूपए, बलौदाबाजार भाटापारा, बलरामपुर-रामानुजगंज एवं सूरजपुर जिले के लिए 60-60 लाख रूपए, दुर्ग, सुकमा, मुंगेली तथा गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले के लिए 30-30 लाख रूपए, राजनांदगांव जांजगीर-चांपा और रायगढ़ जिले के लिए 90-90 लाख रूपए, बस्तर, कांकेर और सरगुजा जिले के लिए 70-70 लाख रूपए, नारायणपुर जिले के लिए 20 लाख रूपए एवं जशपुर जिले के लिए 80 लाख रूपए की राशि स्वीकृत की गई है।



error: Content is protected !!