Press "Enter" to skip to content

मुख्यमंत्री के निर्देश पर लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को वापस लाने की तैयारियां प्रारम्भ, श्रमिकों के रेल के माध्यम से छत्तीसगढ़ आगमन हेतु राज्य शासन ने प्रस्तावित किये 8 रेलवे स्टेशन, बिलासपुर, चम्पा, बिश्रामपुर, जगदलपुर, भाटापारा, रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव, रेल मंत्रालय की गाइड लाइन अनुसार की जाएंगी व्यवस्थाएं

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य शासन द्वारा लॉक डाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को वापस लाने की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं। इन श्रमिकों के रेल के माध्यम से छत्तीसगढ़ आगमन हेतु राज्य शासन ने 8 रेलवे स्टेशन बिलासपुर, चम्पा, बिश्रामपुर, जगदलपुर, भाटापारा, रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव प्रस्तावित किए हैं।
परिवहन विभाग के सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह ने रायपुर के डिविजनल रेलवे मैनेजर को पत्र लिखकर रेल मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार सभी व्यवस्थाओं का आंकलन करने को कहा है। डॉ कमलप्रीत सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ आने वाले श्रमिकों को चिन्हित रेलवे स्टेशनों पर रिसीव कर रेल मंत्रालय की गाइड लाइन के अनुसार होल्डिंग एरिया में स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा और उनके गंतव्य स्थल पर पहुंचाने की बस के माध्यम से व्यवस्था की जाएगी । इसके साथ ही साथ उन्हें क्वरेंटिंन में रखने की व्यवस्था भी की जाएगी। परिवहन सचिव ने डीआरएम को जिला कलेक्टर से समन्वय कर रेलवे मंत्रालय की गाइडलाइन अनुसार रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध व्यवस्थाओं -सुविधाओं का आंकलन करने को कहा है।
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/n_V8bgt94q0″]
उन्होंने कहा कि इसके लिए जिला प्रशासन और रेलवे के अधिकारी संयुक्त रूप से सर्वेक्षण कर ले ताकि श्रमिकों के आने, उनके स्वास्थ्य परीक्षण और उन्हें उनके गंतव्य तक भेजने तथा क्वॉरेंटाइन में रखने की व्यवस्थाएं सुगमता से की जा सकें।

READ ALSO-  Weather Alert : आज भी बारिश और ओलावृष्टि के आसार, इधर कड़ाके की ठंड और कोहरे से जनजीवन प्रभावित