क्वारंटिन श्रमिक किसी भी बाहरी लोगों के संपर्क में ना आए : कलेक्टर, कलेक्टर, एसपी ने जेठा और नगरदा क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण किया

जांजगीर-चांपा. कलेक्टर जेपी पाठक और पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर ने सक्ती तहसील के ग्राम जेठा स्थित शासकीय महाविद्यालय भवन और हाई स्कूल भवन तथा ग्राम नगरदा के हाईस्कूल भवन में बनाए गए क्वारंटिन सेंटर का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कहा कि कोई भी व्यक्ति क्वारंटिन सेंटर में प्रवेश ना करें । उन्होंने कहा कि क्वारेंटिन सेंटर में नियुक्त कर्मचारियों की आने जाने की जानकारी भी पंजी में संधारित किया जाय। कलेक्टर ने कहा कि क्वारेंटिन .सेंटर के अंदर की साफ-सफाई, भोजन बनाते समय भी स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। भोजन देते समय फिजिकल डिस्टेंस का पालन अनिवार्य रूप से करें। कलेक्टर ने क्वारंटिन किए गए श्रमिकों से चर्चा करते हुए कहा कि शारीरिक स्वच्छता के साथ-साथ क्वारंटीन भवन की स्वच्छता का भी ध्यान रखें। इसके अलावा आपस में भी सोशल और फिजिकल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखें। कलेक्टर ने कहा कि क्वारंटीन सेंटर में हाथ धोने के लिए साबुन और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है,इसका भी उपयोग लगातार करते रहे।
पुलिस अधीक्षक श्रीमती माथुर ने कहा कि क्वारंटिन के नियमों का कड़ाई से पालन करें। क्वारंटिन के नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई भी की जा रही है। इसका विशेष ध्यान रखें। जेठा के क्वारंटीन सेंटर में एक श्रमिक के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के पश्चात संपूर्ण ग्राम जेठा को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। कंटेनमेंट क्षेत्र में किसी भी प्रकार का आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया हैै साथ ही व्यवसायिक गतिविधियां भी पूर्णतः प्रतिबंधित कर दी गई है। जिला पंचायत सीईओ श्री तीर्थराज अग्रवाल ने भोजन सामग्री की उपलब्धता आदि केे संबंध में निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य्य विभाग, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/BusWNr1fgLc”]



error: Content is protected !!