Press "Enter" to skip to content

पंजाब के पठानकोट से श्रमिक स्पेशल ट्रेन चांपा आएगी 12 मई को, सभी श्रमिकों का होगा थर्मल स्कैनिंग एवं स्वास्थ्य परीक्षण, जिले के अलावा कोरबा और रायगढ़ के आएंगे मजदूर

जांजगीर-चापा. कलेक्टर जेपी पाठक और पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर ने संयुक्त रूप से चांपा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। जानकारी के अनुसार, पंजाब के पठानकोट में लाकडाउन में फंसे जिले के श्रमिकों को लेकर ट्रेन 12 मई की सुबह चांपा पहुंचेगी। कलेक्टर ने आने वाले श्रमिकों के स्वास्थ्य परीक्षण, क्वारेंटीन सेंटर तक पहुंचाने की व्यवस्था, वाहनों की पार्किंग व्यवस्था, सैनिटाइजर की व्यवस्था, हाथ धोने की व्यवस्था एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कार्य संपादित करने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
कलेक्टर ने कहा कि रेलवे स्टेशन के दोनों ओर वाहनों की पार्किंग करवाई जाएगी, जिससे भी एक साइड वाहनों का दबाव न हो। पठानकोट से आने वाली ट्रेन में कोरबा और रायगढ़ जिले के भी श्रमिक होंगे, रेल्वे स्टेशन से उनके निकासी के लिए अलग गेट की व्यवस्था रहेगी। श्रमिकों के पहुंचते ही सोशल डिस्टेंस के साथ उन्हें व्यवस्थित कर सभी का नाम, पता मोबाईल नंबर सहित अन्य जानकारी पंजी में संधारित की जाएगी। पंजी में संधारण के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा थर्मल स्कैनिंग एवं स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि रेल्वे स्टेशन के बाहर निर्धारित स्थल पर वाहनों को विकासखंडवार व्यवस्थित पार्किंग कराई जाएगी। उन्होंने पी डब्ल्यूडी के ईई से कहा कि वाहनों तक श्रमिको के पहुंचने के लिए बेरीकेटिंग की व्यवस्था करें। आने वाले लोगो की सुविधा के लिए विकासखंडवार एवं रायगढ़ व कोरबा जिले के लिए निर्धारित स्थानों पर फ्लेक्स भी चस्पा किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि रेलवे स्टेशन में सूखा नाश्ता और पेयजल की भी व्यवस्था की जाएगी। यात्रियों के मार्गदर्शन के लिए अनाउंसमेंट एवं नियंत्रण कक्ष की व्यवस्था के लिए संबंधितों को निर्देश दिए। हाथ धोने के लिए पानी और साबुन, सेनेटाईजर आदि के लिए निर्देश दिए है।
पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर ने कहा कि कोविड 19 के संक्रमण की सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे स्टेशन में अनावश्यक लोगों का प्रवेश निषेध रहेगा। रेलवे स्टेशन में तैनात किए गए अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। बिना प्रवेश पत्र के प्रवेश की अनुमति नही रहेगी। अधिकारी कर्मचारी मास्क लगाकर, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ स्वयं को सुरक्षित रखते हुए अपना कार्य करेंगे। जिला पुलिस बल के साथ आरपीएफ के जवान भी तैनात रहेंगे। सभी अधिकारियों व पुलिस बल को सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में निर्देश दिए जा रहे हैं। ट्रेन आने के एक दिन पूर्व सब का रिहर्सल भी करवाया जाएगा। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तीर्थराज अग्रवाल, सीएमएचओ, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री, चांपा स्टेशन प्रबंधक सरकार, राजस्व विभाग पुलिस विभाग, आरटीओ सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!