Press "Enter" to skip to content

बलौदा में युवक मिला कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य अमला हुआ अलर्ट, बिलासपुर के पन्धी की फैक्टी में करता था काम, 21 जुलाई से युवक को था सर्दी-जुकाम

जांजगीर-बलौदा. नगर पंचायत बलौदा में एक युवक कोरोना संक्रमित मिला है. बिलासपुर के पास ग्राम पंधी में एक फ़ैक्टरी में काम करने वाला बलौदा का युवक 21 जुलाई को बलौदा पहुंचा था और सर्दी-खांसी की शिकायत के बाद उसका सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया था, जिसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.
विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी श्रीकेश गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है.
युवक के पॉजिटिव मिलने के बाद बलौदा में हड़कम्प मच गया है.
स्वास्थ्य विभाग बलौदा की रिस्पांस टीम ने युवक को उसके घर से कोविड हॉस्पिटल जांजगीर उपचार के लिए भेज दिया है.
जानकारी के अनुसार, बलौदा का एक युवक बिलासपुर के ग्राम पंधी में एक फैक्ट्री में काम करता था. कुछ रोज पहले वहां काम करने वाले कुछ मजदूर और वहां का मैनेजर कोरोना संक्रमित पाये गए थे. यह युवक वहां से 21 जुलाई को बलौदा आ गया था और उसके दूसरे दिन बलौदा के एक निजी डॉक्टर के पास इलाज कराया और मेडिकल स्टोर से दवा लिया था. इसके बाद 24 जुलाई को फिर मेडिकल से दवा लिया था.
आज युवक की पत्नी को भी सर्दी-खांसी की शिकायत पर आज जांजगीर लेकर जा रहा था. बलौदा के थाना के पास चेक पोस्ट के पास रोककर पूछताछ के बाद उसे बलौदा सीएचसी भेजा गया, जिसका एंटीजन जांच में कोरोना संक्रमित पाया गया.
जिसके बाद बलौदा का पूरा स्वास्थ्य अमला, तहसीलदार, नगर प्रशासन हरकत में आया.
बलौदा के उक्त वार्ड 05 में मरीज युवक के घर जाकर उसे कोविड अस्पताल जांजगीर भेजा गया है और जानकारी जुटाकर उसके परिवार के 13 सदस्यों का टू नॉट टेस्ट कर जांच के लिए लैब भेजा गया है. इसके अलावा उसके सम्पर्क में आने वाले निजी डॉक्टर, मेडिकल संचालक और उसके सभी स्टाफ साथ मोहल्ले के किराना दुकान संचालको का भी टू नॉट टेस्ट कर जांच के लिए भेजा गया है.

READ ALSO-  घिवरा में सरपंच दुलौरिन बाई भारद्वाज ने किया ध्वजरोहण