Press "Enter" to skip to content

कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीईओ पहुंचे शिवरीनारायण, बाढ़ के हालात और राहत शिविरों का निरीक्षण किया, बारिश और बाढ़ से जिले में हुआ है भारी नुकसान

जांजगीर-चाम्पा. जिले में बारिश और बाढ़ से बहुत अधिक नुकसान हुआ है. जल भराव से घरों को क्षति पहुंची है, पशुओं की हानि हुई है.

आज बाढ़ और बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने कलेक्टर यशवन्त कुमार, एसपी पारुल माथुर, जिला पंचायत के सीईओ तीर्थराज अग्रवाल शिवरीनारायण पहुंचे और अलग-अलग इलाकों में जाकर जायजा लिया. राहत शिविरों में जाकर प्रभावित लोगों से मुलाकात भी की.

बारिश आपदा : जिले में जनहानि के 01, पशुहानि के 110 और मकान क्षति के
3,973 प्रकरण दर्ज, किया जा रहा है फसल क्षति का आंकलन, जानिए… तहसीलवार आंकड़े
कलेक्टर यशवंत कुमार ने लगातार हो रही बारीश को ध्यान में रखते हुए सभी विभागों को आपसी समन्वय के साथ करने के निर्देश दिए है। उन्होंने आपदा प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करने कहा है। फसल क्षति, जनहानि, मकान क्षति आदि के प्रकरणों में राज्य सरकार के निर्देशानुसार आबीसी 6-4 के तहत मदद की जाएगी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, अकलतरा तहसील में जनहानि के 01 प्रकरण दर्ज किया गया है। इसी प्रकार पूरे जिले में पशुहानि के 110 और मकान क्षति के 3,973 प्रकरण दर्ज किए गए है।
पशुहानि में तहसील –
अकलतरा, जैजैपुर, डभरा, नवागढ़ में 10-10, बलौदा में -4, शिवरीनारायण में -17, चांपा में- 8, सक्ती में- 5, मालखरौदा में 13 और पामगढ़ में -12 प्रकरण, अब तक दर्ज किए गए हैं।
मकान क्षति के तहसील –
अकलतरा-345, जैजैपुर-1417, डभरा-251, नवागढ़-120, बलौदा में 360, शिवरीनारायण-267, चांपा-131, सक्ती-334, मालखरौदा-423 और पामगढ़ में 228 प्रकरण अब तक दर्ज किए गए हैं। विभागीय अधिकारियों द्वारा
फसल क्षति का भी आंकलन किया जा रहा है।

READ ALSO-  चाम्पा में 43 लाख की लागत से सीसी रोड निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया नगरपालिका अध्यक्ष जय थवाईत ने