Press "Enter" to skip to content

पर्यावरण संतुलन के लिए पौधरोपण जरूरी : सीईओ अग्रवाल, नवागढ़ क्षेत्र के सेमरा गांव में हुआ पौधरोपण

जांजगीर-चाम्पा. नवागढ़ जनपद पंचायत अंतर्गत आदर्श गौरव ग्राम सेमरा में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिपं सीईओ तीर्थराज अग्रवाल थे. विशिष्ट अतिथि जनपद सीईओ मोहनीश देवांगन, जिला पंचायत सदस्य सभापति राजकुमार साहू थे.
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला पंचायत सीईओ तीर्थराज अग्रवाल ने कहा कि पर्यावरण संतुलन के लिए पौधरोपण आवश्यक है। सभी को कम से कम सालभर में एक पौधा लगाना चाहिए। साल में एक कोई भी सा दिन चुन लीजिए, जैसे अपना बर्थडे या अन्य कोई अवसर पर एक पौधा लगाना ही चाहिए.
जनपद सीईओ मोहनीश देवांगन ने कहा कि पर्यावरण दिनो दिन बिगड़ता जा रहा है, इसलिए इसमें योगदान सभी को देना चाहिए. अपने घर या तालाब में सभी लोगों को कम से कम एक पौधा सालभर में लगाना ही चाहिए.
जिला पंचायत सदस्य राजकुमार साहू ने कहा कि क्षेत्र में सघन पौधरोपण किया जाएगा. इसके लिए गौरव ग्राम सेमरा में शुरूआत हो गई. क्षेत्र के अन्य गांव में इसी तरह पौधरोपण करने के लिए ग्रामीणों को भी जागरूक किया जाएगा. इसके लिए उद्यान का भी सहयोग मिल रहा है. उद्यान से बड़ी संख्या में पौध लाकर ग्रामीण क्षेत्र में वितरण किया गया है. ग्रामीणों को पौधरोपण के साथ-साथ उसकी देखभाल के लिए संकल्प लिया जा रहा है.
इस अवसर पर सचिव संघ के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह, सरपंच गायत्री भजन साहू, सचिव रामेश्वर पटेल सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे.

READ ALSO-  पामगढ़ में धान से भरे ट्रक ने बाइक सवार वकील को कुचला, मौके पर ही वकील की हुई मौत, जांजगीर में प्रैक्टिस करता था वकील