बाबा गुरु घासीदास ने दिया ‘मनखे-मनखे, एक समान’ का सन्देश : राजेश अग्रवाल, बाबा गुरु घासीदास जी की 264वीं जयंती मनाई गई

जांजगीर-चाम्पा. छत्तीसगढ़ के परमपूज्य संत बाबा गुरुघासीदास जी की 264 वीं जयंती केरझरिया, लछनपुर स्थित जैतखंभ में चाम्पा नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष व पार्षद राजेश अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में मनाई गई.
इस अवसर पर मुख्य अतिथि राजेश अग्रवाल ने कहा कि बाबा गुरुघासी दास जी ने हमें मनखे-मनखे एक समान का संदेश दिया. उन्होंने पिछड़ों और दलितों को आगे बढ़ाने का काम किया. इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि छग विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत के द्वारा पूर्व में की गई घोषणा के अनुरूप यहां मंगल भवन एवं अहाता निर्माण के लिए 8 लाख रुपये की स्वीकृति प्राप्त हुई है, जिससे जल्द ही यह कार्य प्रारंभ होंगे.
श्री अग्रवाल ने कहा कि लछनपुर-केराझारिया को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का प्रयास होगा. कार्यक्रम को इसके अलावा संबोधित करते हुए गीता हिमधर ने बाबा गुरुघासीदास जी की जीवनी पर प्रकाश डाला. उपस्थितों को इसके अलावा कुलीपोटा के सरपंच ओमप्रकाश कुर्रे, जिला कांग्रेस प्रवक्ता व पार्षद नागेंद्र गुप्ता, पार्षद डुग्गुराम प्रधान, सुनील साधवानी ने भी संबोधित किया.
इसके पूर्व कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथि राजेश अग्रवाल सहित अन्य अतिथियों ने जैतखंभ की विधिवत पूजा-अर्चना कर उस पर ध्वजारोहण किया. कार्यक्रम का संचालन गुरुजी धरम लहरे व अंत में आभार प्रदर्शन जय सतनाम सेवा समिति के अध्यक्ष दुर्गा कुर्रे ने किया.
इस मौके पर पूर्व पार्षद हरीश पांडेय, पुजारी गुहाराम, गंगा पाटले, मोतीलाल अंचल, गेंदराम कुर्रे, दिलीप मिरी, अभिषेक कुर्रे, कुमार गौरव, राकेश जोशी के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद थे.



error: Content is protected !!