बलौदा में वैक्सीनेशन, पहला टीका सफाईकर्मी दीपा बाई खांडेकर को लगा

जांजगीर-बलौदा. एक वर्ष पहले पूरे विश्व मे तबाही जीवन उथल पुथल मचाने वाले वैश्विक महामारी कोविड 19कोरोना से देश के भीतर निर्णायक जंग की शुरुआत आज से हो गई है। देश भर में आज पहले चरण के टीकाकरण की शुरुआत की गई है। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों और ब्लाक मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में आज पहला टीका लगाया गया है।
जहां आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलौदा में फ्रंट लाइन के कोरोना वारियर्स को पहला टीका लगाया गया, जिसमें सबसे पहले सफाईकर्मी दीपाबाई खांडेकर उम्र26 वर्ष और दूसरी डोज रंजना कुर्रे वार्ड आया को लगाई गई और उन्होंने कोरोना के दौरान कोविड ड्यूटी की थी।टीका लगने के बाद उन्हीने खुशी जाहिर की सबसे पहले 50 लोगो के लिस्ट में कोरोना को मात देने के लिए हमारा नाम पहले आया. दीपा ने बताया कि टीका लगाने के लिए सभी को प्रेरित करूंगी और हम सब मिलकर इस कोरोना को दूर भगाएंगे।
ज्ञात हो कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा विकसित किए गए कोवीशिल्ड और भारत बायोटेक से कोवैक्सिन को भारत सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद आज से टीकाकरण की शुरुवात की गई है।आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 50 लोगो को पहली डोज लगाई गई।इन सभी को दूसरी डोज 28 बाद लगवाना अनिवार्य है। इसके बाद ही कोरोना को मात दे सकते है. इनको बताया गया कि अभी पूरी तरह से कोविड नियमो का पालन करना है 48 दिन के बाद ही कोई लक्षण नही दिखने के बाद ही सुरक्षित होंगे।



error: Content is protected !!