बीजापुर में हुई मुठभेड़ में शहीद पुलिस अधिकारियों और जवानों को मिलेगी न्यूनतम 80 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्य को मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति

रायपुर. बीजापुर के थाना तर्रेम के अंतर्गत हुई पुलिस – नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिस अधिकारियों और जवानों को न्यूनतम 80 लाख रुपए की आर्थिक सहायता तथा परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति मिलेगी । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को आर्थिक सहायता और अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए है ।
आर्थिक सहायता के तहत राज्य शासन द्वारा विशेष अनुग्रह अनुदान , सामूहिक विकल्प विशेष अनुदान , शहीद सम्मान निधि , समूह बीमा राशि एवम अन्य आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाएगी । इस मुठभेड़ में केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बल के शहीद पुलिस अधिकारियों और जवानों को राज्य शासन द्वारा विशेष अनुग्रह अनुदान एवम सामूहिक बीमा विकल्प विशेष अनुदान राशि के रूप में कुल 45.40 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी । केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बल के शहीद अधिकारियों और जवानों के परिवारजनों को अनुकंपा नियुक्ति और अन्य आर्थिक सहायता के संबंध में अग्रिम कार्यवाही अर्द्ध सैनिक बल द्वारा की जाएगी ।



error: Content is protected !!