यूथ कांग्रेस के नेताओं में मतभेद, 95 पदाधिकारियों की प्रदेश अध्यक्ष ने की नियुक्तियां, प्रदेश प्रभारी ने कह दिया, ये लिस्ट मान्य नहीं

रायपुर. यूथ कांग्रेस में नियुक्तियां एक बार फिर सवालों में घिर गई है. कल ही यूथ कांग्रेस के मीडिया विभाग में 95 पदाधिकारियों की नियुक्ति हुई थी, लेकिन नियुक्ति के कुछ देर बाद ही प्रदेश प्रभारी ने लिस्ट को अमान्य बता दिया. यूथ कांग्रेस के मीडिया विभाग के छत्तीसगढ़ प्रभारी के इस बयान के बाद अब यूथ कांग्रेस में बवाल मच गया है, जो पदाधिकारी कुछ देर तक बधाई ले रहे थे और पोस्टर छपवा रहे थे, अब उनके जोश के होश उड़ गय हैं. इधर, नियुक्ति और फिर लिस्ट को अमान्य बताने के पीछे की वजह युवा कांग्रेस के दो गुटों की आपसी खींचतान बतायी जा रही है.
दरअसल, कल देर शाम युवा कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष निखिल द्विवेदी ने 95 नेताओं की नियुक्ति की एक लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में मीडिया विभाग में वाइस चेयरमैन 3, 26 स्टेट कार्डिनेटर, 12 डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन, 54 स्टेट ज्वाइंट कार्डिनेटर थे, लेकिन इस लिस्ट को प्रदेश प्रभारी संतोष कोलकुंडा ने ये कहकर अमान्य घोषित करते हुए रद्द कर दिया कि उनसे सहमति नहीं ली गई है. इस लिस्ट को जारी करने में नियमों और प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है, लिहाजा इसे मान्य नहीं किया जा सकता है.
यूथ कांग्रेस में लंबे समय से वर्चस्व की लड़ाई है। एक गुट कोको पाढ़ी का है, जबकि दूसरा गुट वो, जिसमें उनके विरोध के कई नेता शामिल है. कल जारी हुई लिस्ट में कोको पाढ़ी के गुट के नेता दरकिनार कर दिये गये थे. माना जा रहा है कि कोको पाढ़ी गुट ने ही इस लिस्ट को कैंसिल करा दिया है.



error: Content is protected !!