विदेश की खबर : इतिहास बनाना चाहते हैं दम्पति, अब तक हुए 11 बच्चे, 105 बच्चे का टारगेट !, पत्नी की उम्र 23 साल, पति की उम्र इतनी… पढ़िए… पूरी खबर…

रूस. भारत के उत्तर प्रदेश में सरकार ने बीते दिनों जनसंख्या पर नियंत्रण करने के लिए नया नियम लागू किया है. इस नियम के तहत दो से अधिक बच्चे पैदा करने वाले माता-पिता को कई सुविधाओं से वंचित कर दिया जाएगा, वहीं दूसरी ओर रूस में रहने वाले एक कपल का कहना है कि वे 105 बच्चे पैदा करना चाहते हैं. हैरानी की बात ये है कि इस कपल के पहले ही 11 बच्चे हैं.
दरअसल, रूस की रहने वाली 23 साल की क्रिस्टीना और 56 वर्षीय गैलीप पति-पत्नी हैं. ये कपल करोड़पति हैं. उनका कहना है कि वे बच्चे पैदा करने का इतिहास बनाना चाहते हैं और इसीलिए वे 105 बच्चों को जन्म देना चाहते हैं. इसे पूरा करने के लिए वे सरोगेसी का सहारा लेंगे. इसमें जो भी खर्चा आएगा उसे उठाने को भी दंपति तैयार हैं.
करोड़पति दंपति का ऐसा मानना है कि वे सेरोगेसी की मदद से इतिहास बनाने का सपना पूरा कर सकते हैं. वे इतिहास बनाने के लिए करोड़ों रुपए तक खर्च करने को तैयार हैं. दंपति ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर समझाया कि उन्होंने 105 बच्चे होने पर आपस में बात की है.
हालांकि, गैलीप और क्रिस्टीना ने यह तय नहीं किया है कि कितने बच्चे नए आएंगे, लेकिन वे कहते हैं कि बच्चों की अच्छे से देखभाल की जाएगी. उनकी 6 साल की सबसे बड़ी वीका का जन्म स्वाभाविक रूप से क्रिस्टीना से हुआ था, जबकि उनके अन्य सभी दस बच्चे सरोगेसी के माध्यम से पैदा हुए हैं.



error: Content is protected !!