छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के कई जिलों में अगले 24 घंटे के भीतर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Share on-

रायपुर/भोपाल. छत्तीसगढ़ के लगभग सभी जिलों में कल से अच्छी बारीश हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है. दुर्ग संभाग और इससे लगे बिलासपुर संभाग के जिलों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है. साथ ही अन्य सभी संभागों में बारिश की प्रबल संभावना है.

अगले 24 घंटे के लिए जारी पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को भी प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी. मतलब साफ है कि पिछले तीन चार दिनों से प्रदेश के सभी जिलों में हो रही बारिश से अब सूखे की चिंता लगभग दूर हो गई है, लेकिन इससे बाढ़ की चिंता बढ़ गई है. बारिश और बाढ़ की स्थिति को देखते हुए सरकार ने सभी कलेक्टरों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

वहीं, इस समय पूरे मध्य प्रदेश में मानसून सक्रिय है. इस वजह से प्रदेश के लगभग सभी जिलों में भारी से लेकर मध्यम बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए उमरिया, शहडोल, अनुपपुर, डिंडौरी, मंडला और बालाघाट में अति से लेकर भारी बारिश की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है. रीवा, सतना, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी,होशंगाबाद और बैतूल में भारी से लेकर अति भारी की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, वहीं कटनी, विदिशा, रायसेन, सीहोर, भोपाल और हरदा में भारी बारिश की संभावना है, जिसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.


Share on-

खबर अब तक-

error: Content is locked copyright protection.