KBC 13 : अमिताभ बच्चन ने खोला पत्नी से जुड़ा 1 राज, बताया शादी के 48 साल बाद भी पसंद नहीं ये बात…

मुंबई. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का सबसे पॉपुलर गेम शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 13) सीजन 13 इन दिनों घर-घर में पॉपुलैरिटी हासिल कर रहा है। सालों से चले आ रहे इस गेम के लिए दर्शक हमेशा से ही क्रेजी रहे हैं। इस शो के होस्ट अमिताभ शो के दौरान अक्सर अपनी जिंदगी और करियर से जुड़े कई पुराने किस्से शेयर करते रहते हैं। इसी बीच उन्होंने पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) को लेकर चौंकने वाला खुलासा किया, जिसे सुनकर सभी शॉक्ड रह गए। 48 साल पहले यानी 1973 में जया से शादी करने वाले बिग बी ने बताया कि उनके पत्नी को महंगे गिफ्ट्स बिल्कुल भी पसंद नहीं है।
बीते एपिसोड में आदित्य बोस नाम के एक कंटेस्टेंट हॉट सीट पर बैठे थे। नई दिल्ली के आदित्य एक करियर-काउंसलर स्टार्ट-अप का मालिक है। बातचीत के दौरान बिग बी ने अपने करियर और लाइफ के बारे में कुछ खुलासे किए।
इसी बीच उन्हें पत्नी जया बच्चन की याद आ गई और उन्होंने बताया कि कैसे वो छोटी-छोटी चीजों में खुशी ढूंढती है और वो कोई ऐसी इंसान नहीं है, जो महंगे गिफ्ट्स के बारे में सोचती हो। उन्हें सिम्पल लाइफ जीना पसंद है।
आपको बता दें कि शो के 11वें सीजन के एक एपिसोड में बिग बी ने बताया था कि आखिर उन्होंने मोबाइल में पत्नी का नंबर किस नाम से सेव करके रखा है। उन्होंने बताया था कि हमने भी फोन में JB के नाम से जया जी का नंबर सेव कर रखा है।
इतना ही नहीं, बिग बी ने ये भी बताया था कि हमारी शादी को 48 साल हो गए हैं लेकिन आज भी अगर वो कभी शादी की डेट भूल जाते हैं तो जया उनका मजाक उड़ाती हैं और कई बार तो उन्हें डांट भी खानी पड़ती है।
आपको बता दें कि अमिताभ और जया ने ‘शोले’, ‘अभिमान’, ‘मिली’, ‘चुपके-चुपके’, ‘जंजीर’, ‘सिलसिला’ जैसी कई फिल्में साथ में कीं। जया ने बच्चों श्वेता और अभिषेक के जन्म के बाद से फिल्मों से दूरी बना ली थी। लेकिन बाद में ये जोड़ी कई सालों बाद ‘कभी खुशी कभी गम’ में एक बार फिर पर्दे पर दिखाई दी थी।
जया बच्चन जब पुणे के FTII में पढ़ाई कर रही थीं, तो उसी दौरान अमिताभ बच्चन यहां अपनी पहली फिल्‍म ‘सात हिंदुस्तानी’ (1969) के लिए आए थे। जया बच्‍चन उन्हें पहचानती थीं। जया की सहेलियां अमिताभ को देख उन्हें लंबू-लंबू कहकर चिढ़ा रही थीं, लेकिन जया ने उन्हें संजीदगी से लिया।
जया और अमिताभ बच्चन का परिचय ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर ही कराया था। इसके बाद 1973 में अमिताभ बच्चन और जया साथ-साथ ‘जंजीर’ फिल्म में नजर आए। इस फिल्म के बाद दोनों ने शादी कर ली थी।
बात अमिताभ के वर्कफ्रंट की करें तो उनकी कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं और कइयों की शूटिंग अटकी पड़ी है। अमिताभ जल्द ही मेडे, ब्रह्मास्त्र, झुंड जैसी फिल्मों में नजर आएंगे। वहीं, जया बच्चन जल्द ही डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं और वो एक वेब सीरिज में नजर आएंगी।



error: Content is protected !!