छत्तीसगढ़ में पड़ोसी राज्यों से कम दाम पर मिलेगा पेट्रोल-डीजल, सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान

रायपुर. केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल से एक्साइज ड्यूटी कम किए जाने के बाद से कई राज्यों की सरकार ने एक्साइज ड्यूटी घटा दी है। लेकिन छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने अभी तक एक्साइज ड्यूटी नहीं घटाई है, जबकि यहां पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने को लेकर सियासत हो रही है। इसी कड़ी में सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान ​सामने आया है।
सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार को एक्साइज ड्यूटी और कम करना चाहिए। हम पड़ोसी राज्यों के दामों का अध्ययन कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में पड़ोसी राज्यों से कम दाम पर पेट्रोल-डीजल मिलेगा।
आपको बता दें कि इससे पहले कल मंत्री टीएस सिंहदेव ने बयान जारी करते हुए कहा था कि पेट्रोल-डीजल पर वैट की दरें छत्तीसगढ़ में भी कम हो सकती हैं, इस मामले में GST विभाग प्रस्ताव तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ से लगे राज्यों के दामों की तुलना कर रहे हैं। विभाग के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अंतिम निर्णय लेना है।
पेट्रोल और डीजल के दाम पर GST मंत्री TS सिंहदेव ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्यों के साथ होशियारी की है, केंद्र अपने आय में कोई कमी नहीं की है, केंद्र राज्यों की आय को प्रभावित की है। केंद्र पेट्रोल-डीजल में सेस राशि ले रही है, सिंहदेव ने कहा कि राज्यों को सेस की राशि नहीं मिलती।



error: Content is protected !!