Press "Enter" to skip to content

21 साल की युवती ने शुरू किया बिजनेस, 6 साल में बनी 120 करोड़ की मालकिन!

कनाडा के ओंटेरियो की रहने वाली 27 साल की एक महिला ने करीब छह साल में ही करोड़ों की संपत्ति हासिल कर ली है. Linda Bytyqi नाम की इस महिला ने 21 साल की उम्र में 4 करोड़ रुपये से भी कम पूंजी के साथ रियल एस्टेट के कारोबार में कदम रखा. लेकिन लिंडा का दावा है कि छह साल में ही उनकी संपत्ति 120 करोड़ रुपये की हो चुकी है.

Linda Bytyqi अब खुद को Real Estate Investor और Coach बताती है. इंस्टाग्राम और टिकटॉक पर लिंडा, lindafinancee नाम से अकाउंट्स चलाती हैं और लोगों को बिजनेस के टिप्स भी देती है. लिंडा का दावा है कि अभी उनके पास करीब 180 फ्लैट्स हैं जिन्हें उन्होंने किराय पर लगा रखा है.
टिकटॉक पर लिंडा ने वीडियो शेयर करते हुए बताया कि कैसे उन्होंने 120 करोड़ रुपये की संपत्ति बनाई. ‘द सन’ में छपी खबर के मुताबिक, लिंडा ने बताया कि पैसा कमाना उन्होंने 21 साल की उम्र से शुरू किया.

READ ALSO-  सोने के दाम में आई भारी गिरावट, चांदी की चमक भी हुई फीकी, जानिए आपके शहर में क्या है दाम...

लिंडा ने खुलासा किया कि इतना पैसा कमाने तक का उनका सफर बेहद दिलचस्प रहा. उन्हें इसके लिए अपनी नौकरी को भी छोड़ना पड़ा था. और आज की तारीख में उनके पास इतना पैसा है कि वह लग्जरी लाइफ का मजा लेती हैं. उनके पास बेहद महंगी और शानदार BMWi8 गाड़ी भी है.
तो लिंडा ने वास्तव में इतनी संपत्ति कैसे कमाई?
लिंडा का कहना है कि उन्होंने – “Buy, renovate, rent, refinance, repeat.” स्टेप्स का सहारा लिया और इसी की बदौलत अच्छी तरक्की हासिल की. कई लोग इस बात को लेकर संशय में रहते हैं कि उन्हें प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहिए या नहीं? लिंडा ने बताया कि रियल एस्टेट वास्तव में आपके और आपके परिवार के लिए सबसे सुरक्षित निवेशों में से एक है. उन्होंने बताया कि उनसे अक्सर लोग ये पूछते हैं कि क्या रियल एस्टेट में मुश्किल से पैसा कमाया जाता है? इस पर लिंडा ने कहा कि यदि आपको ज्यादा बेहतर परिणाम चाहिए तो आपको इसके साथ लगातार जुड़े रहना होगा और अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाना होगा.
लिंडा ने रियल एस्टेट बिजनेस में शामिल होने के इच्छुक लोगों के लिए अपने शीर्ष चार निवेश नियमों का खुलासा करते हुए कहा-

READ ALSO-  मूक-बधिर युवती से निर्भया जैसी दरिंदगी, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, कलेक्टर, SP ने जाना हाल...

1- किसी चीज में निवेश करने से पहले उसके बारे में अच्छे से जान लें.
2- उस चीज में निवेश ना करें जिसके बारे में आप नहीं जानते.
3- कैश फ्लो, एप्रिसिएशन और सही टैक्स के लिए रियल एस्टेट में निवेश करें.
4- अपने पैसे को सिस्टम, टूल्स और आपके लिए काम करने वाले लोगों में निवेश करने के लिए तैयार रहें.बिजनेस शुरू करने वाले लोगों को लिंडा ने सलाह देते हुए कहा, ”सबका सफर अलग होता है. मेरा भी अलग था. बस आपको अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों पर केंद्रित रहना होगा. हार नहीं माननी होगी. बस काम करते रहना होगा. सफलता अपने आप आपके कदम चूमेगी.’
कई सोशल मीडिया यूजर्स लिंडा की इस सफलता से बेहद प्रभावित दिखाई दिए और उन्होंने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी. एक शख्स ने कहा, ”अद्भुत प्रेरणा.” एक अन्य यूजर ने कहा, “यह वास्तव में प्रभावशाली है.” तो वहीं, तीसरे यूजर ने कहा, “वेल डन.”