Press "Enter" to skip to content

IPL में वापसी करेंगे AB de Villiers ?, क्रिकेट को लेकर दिया ये बड़ा बयान… जानिए…

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी एबी डिविलियर्स का मन क्रिकेट से दूर नहीं हैं. डिविलियर्स अभी भी क्रिकेट से जुड़े रहने चाहते हैं. पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डिविलियर्स ने इशारों में दक्षिण अफ्रीका और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के साथ बतौर कोच जुड़ने की इच्छा जताई है.

एबी ने पिछले साल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. डिविलियर्स अपने खेल से सभी को अपना मुरीद कर चुके हैं और कई टीमें उन्हें बतौर कोच अपने साथ जोड़ने की इच्छा जताएंगी.

READ ALSO-  इसी महीने हो सकता है भारतीय टीम के नए टेस्ट कप्तान के नाम का ऐलान, चयनकर्ताओं लेंगे फैसला, इन खिलाड़ियों के नाम पर हो सकता है विचार...

37 साल के डिविलियर्स ने कहा, ‘मुझे अभी भी लगता है कि मेरा दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए रोल अभी भी बाकी है. मुझे नहीं पता है कि आगे क्या होगा, लेकिन मैं इसे एक-एक दिन के रूप में ले रहा हूं. मैंने हाल ही में कई युवा खिलाड़ियों को संवारा है. मैं अभी इसी पर फोकस कर रहा हूं. मुझे लगता है कि जब सभी को पता चलेगा कि मैंने कुछ खिलाड़ियों बेहतर किया तो इस प्रोफेशनल रूप में भी देखा जा सकता है.’

READ ALSO-  Ashes : आस्ट्रेलिया का एशेज पर 4-0 से कब्जा, ये खिलाड़ी बने प्लेयर आफ द सीरीज... डिटेल में पढ़िए...

बतौर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कई शानदार पारियां खेली हैं और इंडियन प्रीमियर लीग में भी उन्होंने अपने करियर में विराट कोहली के साथ एक खतरनाक जोड़ी बनाई थी. डिविलियर्स को अपने क्रिकेट करियर में एक भी ICC ट्रॉफी न जीत पाने का मलाल रहता है. साथ ही, बेंगलुरु के लिए डिविलियर्स एक भी IPL खिताब नहीं जीत पाए हैं.

जब डिविलियर्स से उनके संन्यास को लेकर बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें पता था कि कब उन्हें संन्यास का ऐलान करना है. वो कभी नहीं चाहते थे कि जब वो खेल का मजा लेना बंद कर दें. डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी-20 मुकाबले खेले हैं.