Press "Enter" to skip to content

Ashes 2021-22 : चौथे टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलिया व इंग्लैंड की प्लेइंग XI का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह… जानिए…

नई दिल्ली. एशेज टेस्ट सीरीज 2021-22 के चौथे मैच के लिए आस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है। पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज के पहले तीन मैच जीतकर मेजबान आस्ट्रेलिया ने पहले ही खिताब पर कब्जा कर लिया है। अब इंग्लैंड के खिलाफ कंगारू टीम को चौथा टेस्ट मैच सिडनी में खेलना है जिसकी शुरुआत 5 जनवरी से होगी। चौथे टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलिया ने जिस टीम का एलान किया है उसमें ट्रैविस हेड शामिल नहीं हैं और उनकी जगह उस्मान ख्वाजा को अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया है।

READ ALSO-  इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) को ICC ने मेंस क्रिकेट में टेस्ट में साल का सर्वश्रेष्ठ प्लेयर चुना है...

उस्मान ख्वाजा ओपनिंग करते हैं, लेकिन वो शायद मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं क्योंकि पारी की शुरुआत डेविड वार्नर के साथ मार्कस हैरिस करेंगे। वहीं टीम में मार्नस लाबूशाने व स्टीव स्मिथ शामिल किए गए हैं जो तीसरे व चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे वहीं ख्वाजा पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। वहीं चौथे मैच में कैमरन ग्रीन छठे नंबर पर तो वहीं एलेक्स कैरी सातवें नंबर पर खेलते नजर आएंगे। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मुख्य तौर पर कप्तान पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और स्काट बौलैंड पर होगी तो वहीं टीम में नाथन लियोन बतौर स्पिनर मौजूद हैं।

READ ALSO-  Team India, IND vs WI : wi सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित कप्तान, कोहली भी खेलेंगे, बुमराह को आराम... विस्तार से पढ़िए...

चौथे टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन
डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबूशाने, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और स्काट बोलैंड।

चौथे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

हसीब हमीद, जैक क्रॉली, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरेस्टो, जोस बटलर, मार्क वुड, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैच जीत चुकी है और खिताब भी अपने नाम कर चुकी है। कंगारू टीम ने इंग्लैंड को ब्रेसबेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 9 विकेट से हराया था तो वहीं एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी मेजबान टीम को 275 रन के बड़े अंतर से हार मिली थी। वहीं मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भी कंगारू टीम को जीत मिली थी और इंग्लैंड को इस मुकाबले में पारी व 14 रन से अंतर से हार मिली थी।