Press "Enter" to skip to content

बेहद रंगीन है अशोक सराफ की जिंदगी, उस ज़माने में खुद से 18 साल छोटी अभिनेत्री को बनाया दुल्हन

एक्टर अशोक सराफ (Ashok Saraf) को शायद नाम से बहुत कम लोग जानते होंगे. लेकिन उनकी एक्टिंग और कॉमेडी वाले किरदारों ने उन्हें एक अलग पहचान दिलाई है. बॉलीवुड और मराठी फिल्मों में अपनी कॉमेडी से सभी को हंसाने वाले एक्टर अशोक सराफ आज अपना 74 वां जन्मदिन मना रहे है. उनका जन्म 4 जून, 1947 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था. बॉलीवुड की कई फिल्मों में शानदार काम कर चुके अशोक अब हिंदी फिल्मों से गायब हो चुके है.

अशोक आज भी मराठी फिल्मों में सक्रिय है. उन्होंने अपने करियर में 50 से भी ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है. इसके साथ ही वह 250 से ज्यादा मराठी फिल्मों में नज़र आ चुके है. ज्ञात हो कि अशोक ने सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि कई टीवी शोज में भी काम किया है. 90 के दशक का एक सबसे मशहूर शो हुआ करता था हम पांच. इसने उन्हें घर-घर में पहचान दी थी. लेकिन क्या आपको पता है उन्होंने खुद से 18 साल छोटी एक्ट्रेस निवेदिता ज्योति (Nivedita Joshi Saraf) से शादी की है.

READ ALSO-  जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई लोगों की हालत गंभीर, ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज

निवेदिता ज्योति ने अपने पति के जन्मदिन पर इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर इमोशनल पोस्ट लिखा है. उन्होंने लिखा है.. हैप्पी बर्थडे डियर अशोक.. मैंने अपने पिछले जन्म में कुछ अच्छे कर्म किये होंगे. इसलिए इस जन्म में आप मुझे पति के रूप में मिले है. आप मेरी ताकत हैं, मेरी चट्टान हैं, मेरे गुरु, आप मेरे सबसे अच्छे दोस्त और मेरे माता-पिता, आप मेरे लिए सब कुछ हैं. आप एक शानदार एक्टर होने के साथ ही एक बेहतरीन इंसान भी हैं.

गौरतलब है कि निवेदिता ने 1990 में गोवा में मंगेशी मंदिर में अशोक सराफ के साथ शादी के बंधन में बंधी थी. आपको बता दें कि मंगेशी देवी अशोक सराफ की कुलदेवी है, इस कारण शादी की रस्में यहीं निभाई गई. यह बात बहुत ही कम लोगों को पता है कि इन दोनों की उम्र में लगभग 18 साल का बड़ा अंतर है. निवेदिता और अशोक सराफ पिछले लगभग 30 सालों से हैप्पी मैरिड लाइफ का मजा ले रहे है. इन दोनों ने ही साथ में कई मराठी फिल्मों में अभिनय किया है. इस कपल का एक बेटा भी है जिसका नाम अनिकेत है. अनिकेत एक शेफ है.

READ ALSO-  100 रु के लिए 6 महीने तक तरसते रहे थे जीतेन्द्र, आज हैं 1500 करोड़ से ज़्यादा संपत्ति के मालिक

अशोक सराफ ने सबसे पहले ययाति आनी देवयानी नाम के एक प्ले से एक्टिंग की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने टीवी शो की और अपना रुख कर लिया. आज भी वह थियेटर से जुड़े हुए है. इस बात को बहुत कम लोग ही जानते है कि उनकी जिंदगी में दो बार ऐसे मौके आए थे जब वह मरते-मरते बचे थे. अशोक सराफ का 50 की उम्र में एक एक्सीडेंट हुआ था. इस कार एक्सीडेंट में उनकी गर्दन पर काफी गंभीर चोट आई थी. उस समय उनकी हालत काफी सीरियस थी. उन्हें 6 महीने तक रेस्ट दिया गया था.

READ ALSO-  Mithun Chakraborty को याद आए स्ट्रगल के दिन, बोले- पार्टियों में डांस कर पेट भरता था

इस एक्सीडेंट के बाद 2012 में एक बार फिर वह एक बड़े एक्सीडेंट का शिकार हुए. वे अपनी फिल्म गोल गोल डब्यातला की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए जा रहे थे, इसी दौरान पुणे एक्सप्रेस वे के पास उनका एक्सीडेंट हुआ था. अशोक सराफ ने बेनाम बादशाह, कोयला, गुप्त, यस बॉस, आ गले लग जा, करण अर्जुन, खूबसूरत, बेटी नंबर 1, जोरू का गुलाम, प्यार किया तो डरना क्या,इंतकाम, इत्तेफाक, क्या दिल ने कहा, सिंघम जैसी फिल्मों में काम किया है.