Press "Enter" to skip to content

ICC World Test Championship Points Table: टीम इंडिया को बड़ा घाटा, न सिर्फ सीरीज गंवाई… WTC टेबल पर भी नीचे खिसकी

केपटाउन टेस्ट में हार के बाद भारतीय टीम के हाथ से दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली सीरीज जीत का मौका निकल गया है. साथ ही टीम इंडिया को टेस्ट चैम्पियनशिप रैंकिंग में भी घाटा हुआ है. केपटाउन में हार के बाद टीम इंडिया पांचवें नंबर पर खिसक गई है. वहीं, इस टेस्ट चैम्पियनशिप सीजन की अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेल रही दक्षिण अफ्रीका चौथे नंबर पर पहुंच गई है. टीम इंडिया इस सीरीज में सिर्फ 1 मैच ही जीत पाई.

READ ALSO-  ICC woman T20 rankings : महिला टी20 रैंकिंग में शेफाली वर्मा पहले पायदान में पहुंची, स्मृति मंधाना को एक स्थान का नुकसान... विस्तार से पढ़िए...

पांचवें नंबर पर टीम इंडिया
भारतीय टीम केपटाउन टेस्ट से पहले चौथे नंबर पर थी. भारतीय टीम ने अभी इस टेस्ट चैम्पियनशिप में 9 मुकाबलों में 4 टेस्ट में जीत दर्ज की है और जोहानिसबर्ग, केपटाउन में हार के बाद टीम इंडिया जीत प्रतिशत के मामले में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है.

दक्षिण अफ्रीका ने 3 टेस्ट में 2 में जीत दर्ज कर 66.66 का जीत प्रतिशत हासिल किया है. भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में ड्रॉ खेलने के बाद टेस्ट चैम्पियनशिप में दूसरा सबसे बड़ा सेटबैक है

READ ALSO-  भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का एलान, पोलार्ड होंगे कप्तान, इस धाकड़ गेंदबाज की वापसी

न्यूजीलैंड ने की वापसी

प्वाइंटस् टेबल में श्रीलंका 2 टेस्ट में 2 जीत के साथ 100% जीत प्रतिशत के नंबर 1 पर मौजूद है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया को भी इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में  ड्रॉ के बाद जीत प्रतिशत में कुछ घाटा झेलना पड़ा है.
ऑस्ट्रेलिया 4 टेस्ट में से 3 में जीत दर्ज कर 83.33 जीत प्रतिशत के साथ नंबर 2 पर मौजूद है. वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट हारने के बाद कीवी टीम ने दूसरे टेस्ट में बड़ी जीत हासिल की. इस जीत की बदौलत न्यूजीलैंड 33.33 जीत प्रतिशत के साथ नंबर 6 पर है और बांग्लादेश 25% के साथ नंबर 7 पर मौजूद है.

READ ALSO-  एक झगड़े ने दिलवा दिया दीपक हुडा को टीम इंडिया का टिकट, जानिए... कैसे बनी टीम में जगह

इंग्लैंड प्वाइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर है.

भारतीय टीम को अपनी अगली टेस्ट सीरीज घर में श्रीलंका के खिलाफ खेलनी है और दक्षिण अफ्रीका को न्यूजीलैंड का दौरा करना है. भारतीय टीम के पास अपने अंकों को बेहतर करने का मौका होगा.