Press "Enter" to skip to content

Legends League Cricket: पीटरसन ने जयसूर्या के ओवर की सभी 6 गेंदों को पहुंचाया बाउंड्री पार, वर्ल्ड जायंट्स ने 13 ओवर में ही एशिया लायंस को दी मात

लीजेंड्स क्रिकेट लीग के 5वें मुकाबले में इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरसन के तूफान में एशिया लायंस के सभी गेंदबाज बिखरते नजर आए। पीटरसन की 38 गेंदों पर 86 रनों की ताबड़तोड़ पारी ने वर्ल्ड जायंट्स को इस मुकाबला में 13 ओवर में ही 7 विकेट से जीत दिला दी। इस दौरान उन्होंने सनथ जयसूर्या के एक ओवर की सभी 6 गेंदों को बाउंड्री पार पहुंचा दिया।

इस मुकाबले में पहले खेलते हुए एशिया लायंस ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर सिर्फ 149 रन बनाए। असगर अफगान ने 26 गेंदों पर सर्वाधिक 41 रनों की पारी खेली। वर्ल्ड जायंट्स के लिए मोर्ने मोर्केल ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। साइडबॉटम को भी 2 सफलताएं मिलीं लेकिन वह महंगे साबित हुए। इसके अलावा ब्रेट ली, केविन ओ ब्रायन और मॉन्टी पनेसर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 1-1 विकेट अपने नाम किया।

READ ALSO-  आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप का बना रिकॉर्ड

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी वर्ल्ड जायंट्स को केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। हालांकि, हर्शेल गिब्स 10 गेंद पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आयरिश स्टार केविन ओ ब्रायन ने 24 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाकर पीटरसन के साथ पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 100 रन जोड़े। पीटरसन ने 86 रनों की ताबड़तोड़ पारी में 9 चौके और 7 छक्के लगाए

READ ALSO-  अपने जीवन के सबसे खुशनुमा चरण में हूं, इसलिए…’ खराब फॉर्म को लेकर विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा

जयसूर्या के ओवर में ‘6 पर 6 बांउड्री’

केविन पीटरसन ने श्रीलंकाई दिग्गज सनथ जयसूर्या को एक ओवर में बुरी तरह पीटा। इस ओवर की सभी 6 गेंदों को उन्होंने बाउंड्री पार पहुंचाया। यह 6 छक्के जरूर नहीं थे लेकिन इसमें तीन छक्के और तीन चौके शामिल थे। जयसूर्या के इस ओवर में केविन पीटरसन ने कुल 30 रन बटोरे। पहली, तीसरी और चौथी गेंद पर उन्होंने चौका जड़ा और दूसरी, पांचवीं और छठी पर छक्का लगाया।

पीटरसन की इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत वर्ल्ड जायंट्स (World Giants) ने यह मुकाबला 13 ओवर में ही 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। अब इस लीग के पॉइंट्स टेबल में वर्ल्ड जायंट्स टॉप पर हैं जिन्होंने 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं और उनका नेट रनरेट 1.244 है। वहीं एशिया लायंस (Asia Lions) 4 में से 2 जीत और 2 हार के साथ दूसरे स्थान पर हैं। उनका नेट रनरेट -0.452 है।

READ ALSO-  आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप का बना रिकॉर्ड

इंडिया महाराजास टेबल में तीसरे यानी आखिरी स्थान पर हैं जिन्होंने 3 में से सिर्फ एक मुकाबला जीता है। मोहम्मद कैफ की अगुआई वाली इस टीम का नेट रनरेट भी सबसे कम (-0.503) है। लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला वर्ल्ड जायंट्स और इंडिया महाराजास के बीच 27 जनवरी को खेला जाएगा। इसके बाद 29 जनवरी को टॉप-2 टीमें खिताबी मुकाबले में भिड़ेंगी।

error: Content is protected !!