Press "Enter" to skip to content

Google पर सर्च करते हैं ये 3 चीजें तो सीधे जाएंगे जेल! एक छोटी गलती पड़ेगा बहुत भारी

अगर इंटरनेट पर कुछ भी सर्च करना हो हम सबसे पहले गूगल पर जाते हैं क्योंकि यहां हमें जरूरी जानकारी मिल जाती है। लेकिन गूगल पर कुछ भी सर्च करना आप पर ही भारी पड़ सकता है, जी हां, कुछ ऐसी चीजें हैं जो आप गूगल पर सर्च नहीं कर सकते हैं क्योंकि ऐसा करना अपराध है जो आपको जेल पहुंचा सकता है। तो ऐसी कौन-कौन सी चीजें जो आपको भूले से भी गूगल पर सर्च नहीं करनी है, हम आज आपको इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं।

READ ALSO-  सनी देओल ने खरीदी सफेद रंग की बेहद शानदार और पावरफुल एसयूवी, करोड़ो में है कीमत, जाने क्या है...ख़ास फीचर्स

 

1) चाइल्ड पॉर्नोग्राफी
इस शब्द का अर्थ है कि बच्चों से जुड़ा अश्लील कंटेंट सर्च करना आपको भारी पड़ सकता है। भारत में इसे लेकर सरकार ने सख्त कानून बनाया हुआ है जो आपको POSCO एक्ट के तहत जेल की हवा खिला सकता है। अगर आप गूगल पर ऐसा कुछ भी सर्च करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको 5 से 7 साल की जेल भी हो सकती है।

READ ALSO-  छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हर्बल गुलाल से भरे ट्रक को यूरोप...भेजने झंडी दिखाकर रवाना किया स्व-सहायता समूह की महिलाओं ने तैयार किया है हर्बल गुलाल

 

2) बम कैसे बनाएं
अगर आप गलती से भी गूगल पर ये सर्च करते हैं कि आखिर बम को कैसे बनाया जाए तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। ऐसा करने से आप सुरक्षा एजेंसी के रडार पर होंगे और फिर आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

 

3) गर्भपात के बारे में सर्च करना पड़ेगा भारी
गूगल पर अगर आप भी गर्भपात से जुड़ी जानकारी शर्च करते हैं तो आप मुश्किल में पड़ जाएंगे, ऐसा इसीलिए क्योंकि भारत में सरकार ने इसके लिए सख्त कानून बनाए हुए हैं। डॉक्टर की मंजूरी के बाद ही केवल ये संभव है, इसीलिए अगली बार ऐसा कुछ भी सर्च करने से पहले सोचें।

error: Content is protected !!