Press "Enter" to skip to content

शहनाज गिल की वजह से ‘छोटी सरदारनी’ से छीनी गई ये फिल्म, करण जौहर की ‘तख्त’ भी निकली हाथ से….

मुंबई. छोटे पर्दे पर बहु चर्चित सीरियल ‘छोटी सरदारनी’ से अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस निमृत कौर अहलूवालिया को इन दिनों फैंस का खूब प्यार मिल रहा है। इसके साथ ही निमृत इस बात से भी काफी खुश है कि उन्हें अच्छे-अच्छे प्रोजेक्ट्स ऑफर किये जा रहे हैं। इतनी खुशी के बावजूद उन्हें एक बात का बहुत दुःख है जिसे वो भुला नहीं पा रहीं हैं।

शहनाज से पहले निमृत को मिली थी ‘हौसला रख’
दरअसल, निमृत को इस बात का बहुत गम है कि कुछ फिल्मों के ऑफर उन्हें गंवाने पड़े। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान निमृत ने खुलासा किया है की एक फिल्म उन्हें शहनाज गिल की वजह से गंवाना पड़ा।

वहीं एक अन्य फिल्म एक स्टार किड की वजह से उनके हाथ से निकल गई। मीडिया रिपोर्ट के हवाले से निमृत कौर ने उन प्रोजेक्ट्स के बारे में बताया जो पहले उन्हें मिलने वाले थे लेकिन किसी वजह से उनकी हाथ से निकल गए। निमृत को आज भी इस बात का गम होता है।

निमृत कौर ने बताया कि पहले दिलजीत दोसांझ की फिल्म ‘हौसला रख’ उन्हें मिली थी, लेकिन बाद में वह फिल्म ‘शहनाज गिल’ को मिल गई।

निमृत की जगह शहनाज को मिली ‘हौसला रख’
‘हौसला रख’ के बारे में निमृत बताती हैं कि ‘जब मैं ‘छोटी सरदारनी’ कर रही थी, तब मुझे ‘हौसला रख’ ऑफर हुई थी। दिलजीत सर ने खुद मुझे अप्रोच किया था। उन्होंने मुझे इंस्टाग्राम पर मेसेज करके पूछा था कि क्या मैं रोल के लिए टेस्ट दूंगी। जब मैंने सुबह उठकर मेसेज देखा तो मैं रोने लगी।

READ ALSO-  Box Office Report: हिंदी से लेकर पंजाबी तक, दो मिनट में जानिए इन सात फिल्मों का बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट

क्योंकि रोल शहनाज को मिल गया। बहुत दुख हुआ कि मुझे दिलजीत सर के साथ काम करने का मौका नहीं मिला। बहुत सी चीजें हैं जो वर्क आउट नहीं कर पातीं। उस वक्त कोविड भी अपने चरम पर था और फिर किसी का नुकसान तो किसी का फायदा हुआ।’

वकालत छोड़ कर मुंबई आ गई निमृत

एक दूसरे प्रोजेक्ट के बारे में निमृत बताती हैं कि एक अन्य प्रॉजेक्ट के लिए कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा की कंपनी ने उन्हें कॉल किया था। उस वक्त निमृत दिल्ली में वकील थीं। जिसके बाद वो वकालत छोड़ कर मुंबई आईं। निमृत को एक फिल्म के लिए बुलाया गया था, जिसे एक नया डायरेक्टर बना रहा था, जो कि न्यू यॉर्क फिल्म अकेडमी से पास आउट था।

निमृत को लगा झटका, मेकर्स करवाते रहे इंतजार

मुंबई आने के बाद निमृत को ये फिल्म नहीं मिली। इस पर बात करते हुए निमृत ने बताया कि ‘मैंने दिल्ली से ही अपना ऑडिशन भेजा और बाकी राउंड्स के लिए मैं मुंबई आ गई। मैं डायरेक्टर और प्रड्यूसर से मिली। हमने कॉन्ट्रैक्ट और बाकी पेपरवर्क के बारे में बात की। उन्होंने मुझसे से कुछ दिन इंतजार करने के लिए कहा।’

READ ALSO-  बेताब में सनी देओल की हीरोइन अमृता सिंह का बदल गया है लुक, लेटेस्ट फोटो देख कर फैंस बोले- क्या ये वही बबली एक्ट्रेस है? देखिए तस्वीर..

इसके बाद उन्हें लगने लगा कि काम पाना इतना भी मुश्किल नहीं है। निमृत को लगा कि फिल्म में काम मिलना कितना आसान है। जबकि वह तो स्टार किड भी नहीं हैं, फिर भी उन्हें साथ ऐसा होने जा रहा है।

बहकाते रहे मेकर्स

निमृत कौर को झटका तब लगा जब मेकर्स ने उन्हें फिर कभी कॉल ही नहीं किया। वह कुछ दिन तक इंतजार करती रहीं, लेकिन मेकर्स उन्हें बहकाते रहे। इसके बाद निमृत के साथ जो हुआ उसे वह कभी भूल नहीं सकती। उन्होंने बताया कि मुझे ये फिल्म क्यों नहीं मिली अबतक मुझे ये बात समझ नहीं आई। उस फिल्म को एक बड़े प्रॉडक्शन हाउस ने बनाया था।

निमृत ने कहा कि उनके जैसे आउटसाइडर्स के लिए फिल्मों में रास्ता बनाना आसान नहीं है। निमृत कौर अहलूवालिया ने इस प्रॉजेक्ट और डायरेक्टर के बारे में कुछ नहीं बताया, लेकिन यह जरूर रिवील किया कि फिल्म एक स्टार किड को मिली।

‘इश्कबाज’ ने भी किया था रिजेक्ट

इन दो बड़े रिजेक्शन के बाद भी निमृत ने हौसला रखा ओर लगातार टीवी शोज और फिल्मों के लिए लगातार ऑडिशन देना जारी रखा। उन्होंने बताया कि वह रोजाना अपना बैग उठाकर ऑडिशन देने निकल जातीं। रोजाना 7-8 ऑडिशन देतीं।

READ ALSO-  आनंदी नाटक की छोटी आनंदी अब दिखती है ऐश्वर्या राय जैसी, देखे तस्वीर, आप भी बोलेंगे वाह..

निमृत ने टीवी शो ‘इश्कबाज’ (Ishqbaaz) के लिए भी ऑडिशन दिया था, पर वह रोल ऐक्ट्रेस नीति टेलर को मिल गया। मेकर्स ने यह कहकर निमृत को रिजेक्ट कर दिया कि उनका चेहरा सुरभि चंदना से काफी मिलता-जुलता है। इस शो में सुरभि चंदना लीड रोल में थीं। निमृत कौर अहलूवालिया ने कई और टीवी शोज के लिए ऑडिशन दिया ताकि कैमरा फेस कर सकें। पर किसी में भी कुछ बात नहीं बनी।

एक्टिंग के लिए तरस रही थी निमृत

इतना स्ट्रगल करने के बाद भी उन्हें कोई प्रोजेक्ट नहीं मिला। निमृत कौर अहलूवालिया ने बताया कि उन्हें करण जौहर की फिल्म ‘तख्त’ भी ऑफर हुई थी। फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा ने उन्हें कोई और शो साइन करने से मना किया था।

इसपर निमृत का कहना है कि वह एक्टिंग के लिए तरस रही थीं और टीवी शो में उन्हें लीड रोल मिल रहा था, इसलिए उन्होंने ‘छोटी सरदारनी’ साइन कर लिया। जिसके बाद अब वो छोटे पर्दे पर अपनी अलग पहचान बना ली है।

error: Content is protected !!