इन 10 Famous Hollywood Films में भी हुई हैं Mistakes, लेकिन आपने कभी ध्यान ही नहीं दिया!…देखिए

गलतियां करना, ठोकर खाना, खुद पर हंसना यह मानव प्रवृत्ति है और हमें इसको लेकर मैच्योर भी होना चाहिए. बॉलीवुड हो या हॉलीवुड कई बार फिल्मों को बनाते वक्त फिल्ममेकर्स से गलतियां हो ही जाती हैं. लेकिन एक्शन और स्क्रीनप्ले की वजह से ऑडियंस उन Bloopers का पता नहीं लगा पाती और उनका ध्यान भी नहीं जाता है. इसलिए हम लेकर आए हैं टॉप 10 हॉलीवुड की मोस्ट आइकॉनिक फिल्मों में हुई Mistakes की लिस्ट, जिन पर आपको एक नजर जरूर डालनी चाहिए.



1. Avengers

आखिरी एक्शन सीक्वेंस में, कैप्टन अमेरिका को एक लेजर गन द्वारा गोली मारी जाती है और उसके सूट पर जले का निशान बन जाता है. लेकिन अगले ही सीन में उसका पूरा सूट ही डैमेज हो जाता है. ऐसा कैसे हो सकता है!

2. Braveheart

फिल्म ने बिना CGI का इस्तेमाल किए युद्ध के कई सीनों में नए स्टैंडर्ड स्थापित किए हैं, इसलिए हम इस पीरियड एक्शन ड्रामा  के एक फ्रेम में गाड़ी छोड़ने के लिए फिल्ममेकर को माफ कर देते हैं.

3. Pirates of Caribbean – The Curse of the Black Pearl

फिल्म के आखिरी सीन में जब जैक स्पैरो कहता है, “On deck you scabrous dogs”,और उसके आसपास खड़े आदमी इधर-उधर जाने लगते हैं. लेकिन सीन में बाई ओर एक क्रूमैन साफ दिखाई दे रहा है.

4. Gladiator

हिट फिल्म के एपिक बैटल सीन में, रथों में से एक पलट जाता है और आप इसके पीछे एक गैस सिलेंडर बंधा हुआ देख सकते हैं.

5. Independence Day

जब गुस्से में Jeff Goldblum कूड़ेदान को किक मारकर बाहर निकालता है तो हम देखते हैं कि कूड़ेदान को फिल्म के आर्ट डिपार्टमेंट द्वारा मार्क किया गया है. Oops!

6. Star Wars

एक सीन में जब दाहिनी तरफ से एक Stormtroopers अंदर आता है तो वह बहुत लंबा होता है और आखिर में अपना सिर दरवाजे पर मार देता है. Ouch!हालांकि फिल्ममेकर्स ने इस गलती को एक मजाक बना दिया. इसके Prequel Movie में भी Stormtroopers के अनाड़ीपन को दिखाया गया है.

7. The Dark Knight

सबसे महत्वपूर्ण नियम यह है कि क्रू को फ्रेम में दिखाई दिए बिना, कैमरे पर बेस्ट शॉट कैप्चर करना जरूरी है. लेकिन एक सीन में कैमरामैन और उसके ऑपरेटर दोनों की परछाई एक सेकेंड के लिए दिखाई देती है.

8. The Dark Knight Rises

जब Bruce Wayne और Selina Kyle फोर्स ज्वॉइन कर लेते हैं. वे एक फाइट सीन में छत पर चढ़ते हैं और बाएं कोने में खड़े गुर्गे को बिना छुए जमीन पर गिरा देते हैं! असंभव है ये तो!

9. Harry Potter and The Chamber of Secrets

जब Alan Rickman, Draco Malfoy को डांटते हैं, तो आप साफ तौर पर एक क्रू मेंबर को बाईं ओर एक कोने में छिपा हुआ देख सकते हैं.

10. Spiderman

जब Mary Jane का पैर फर्श पर गिरे जूस से फिसल जाता है तो स्पाइडर मैन उसे और ट्रे दोनों को पकड़ लेता है. लेकिन अगले सीन में जमीन पर जूस की एक बूंद भी नजर नहीं आती है.

error: Content is protected !!