PM Modi के Birthday के दिन जन्म लेने वाले बच्चों को सोने की अंगूठी का दिया जाएगा उपहार, बांटी जाएंगी मछलियां 

नई दिल्ली। कल शनिवार 17 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। तो वहीं पूरे देश भर में भारतीय जनता पार्टी पीएम मोदी के जन्मदिन को स्पेशल बनाने की तैयारी में जुटा हुआ है। इस दिन पीएम मोदी मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। यहां वे कूनो नेश्नल पार्क में आने वाले चीतों का स्वागत करेंगे। पीएम नामिबियासे एमपी आने वीले 8 चीतों को जंगल में छोड़ेंगे। इस साल पीएम अपना जन्मदिन एमपी में मनाएंगे।



वहीं तमिलनाडु सरकार ने बड़ी घोषणा की है। दरअसल, बीजेपी की तमिलनाडु यूनिट ने पीएम मोदी के जन्मदिन के दिन जन्म लेने बाले नवजात बच्चों को सोने की अंगूठी देने का ऐलान किया है।

पीएम मोदी के बर्थ डे के दिन जन्म लेने वाले बच्चों के उपहार में सोने की अंगूठी देने का ऐलान तो किया ही साथ ही इस मौके पर योजनाओं में 720 किलो मछली बांटना भी शामिल है। मत्स्य पालन और सूचना व प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन ने कहा, ‘हमने चेन्नई स्थित सरकारी RSRM हॉस्पिटल को चुना है जहां पीएम के जन्मदिन पर पैदा होने वाले सभी बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी।’

हर एक अंगूठी करीब 2 ग्राम सोने की होगी, जिसकी कीमत 5,000 रुपए के आसपास हो सकती है। उन्होंने कहा कि यह मुफ्त में दी जाने वाली रेवड़ी नहीं है। बल्कि, हम इसके जरिए प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर पैदा होने वालों का स्वागत करना चाहते हैं।

इसलिए बांटी जाएंगी 720 किलो मछली

बीजेपी की लोकल यूनिट का अनुमान है कि इस अस्पताल में 17 सितंबर को 10-15 बच्चों का जन्म हो सकता है। दक्षिणी राज्य इस मौके पर एक और अनूठी योजना लेकर आया है।

मत्स्य मंत्री ने कहा, ‘720 किलो मछली बांटने के लिए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के निर्वाचन क्षेत्र को चुना गया है। प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना (PMMSY) योजना का मकसद मछली की खपत को प्रोत्साहित करना है। इसलिए, हम यह कदम उठा रहे हैं।

गौरतलब है कि पीएम शाकाहारी हैं। दरअसल, मोदी इस बार 72 साल के हो रहे हैं इसलिए 720 के आंकड़े को चुना गया है।’ यह कोी पहला मौका नहीं है जब पीएम के जन्मदन पर पैदा होने वाले बच्चों को सोने की अंगूठी बांटी जा रही हो। इससे पहले भी तमिलनाडु में पीएम के जन्मदिन पर जन्मे बच्चों के अंगूठी भेंट की गई थी।

error: Content is protected !!