इस विस्फोटक बल्लेबाज को लंबे समय से नहीं मिल रही Team India में जगह, अब चयनकार्ताओं को लेकर तोड़ी चुप्पी

नई दिल्ली. अब से कुछ ही दिन में क्रिकेट का महाकुंभी टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो चुकी है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा सहित सभी खिलाड़ी सीरीज के लिए तैयारी में जुट गए हैं। वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया की बी टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है।



हालांकि भारतीय टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस बीच मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने चयनकर्ताओं को लेकर ऐसी बात कह दी है, जिससे बवाल मच सकता है।

हाल ही में एक मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू में पृथ्वी शॉ ने कहा कि मैं निराश था। मैं रन बना रहा हूं, काफी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जब, जहां और जैसे भी उन्हें मौका मिलेगा तो वह परफॉर्म करेंगे।

शॉ आगे ने कहा कि ‘मैं निराश हो गया था। मैं रन बना रहा हूं, काफी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है। लेकिन, ठीक है। जब उन्हें लगेगा कि मैं तैयार हूं, तो वे मुझे खिलाएंगे। मुझे जो भी अवसर मिलेंगे, चाहे वह भारत ‘ए’ के लिए हो या अन्य टीमों के लिए, मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं और अपने फिटनेस स्तर को बनाए रखूं।’ वहीं इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि वह आईपीएल 2022 के बाद 7 से 8 किलो वजन कम कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान दिया है।

शॉ ने आगे कहा ‘मैंने अपनी बल्लेबाजी में अलग-अलग चीजों पर काम नहीं किया, लेकिन फिटनेस का बहुत काम किया। मैंने पिछले आईपीएल के बाद वजन घटाने पर काम किया और सात से आठ किलोग्राम कम किया। मैंने बहुत समय जिम में बिताया, बहुत दौड़ लगाई, किसी भी मिठाई और कोल्ड ड्रिंक का सेवन नहीं किया। चाइनिज खाना अब मेरे मेनू से पूरी तरह से बाहर हो गया है।’

error: Content is protected !!