फ्लॉप हो रहे KL Rahul की जगह ऋषभ पंत को मिलेगी ओपनिंग? बल्लेबाजी कोच ने बताई टीम की Planing

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप में दो लगातार जीत के साथ शुरुआत की है. अब अगला मुकाबला रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ है. यह मैच काफी ज्यादा अहम माना जा रहा है. इस मैच से पहले भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने मीडिया के सवालों के जवाब दिए. उन्होंने पहले दोनों मुकाबले में रन ना बना पाने वाले ओपनर केएल राहुल को लेकर भी बात की.



विक्रम ने कहा, “हम फिलहाल तो पंत को केएल राहुल की जगह पर खेलने का मौका नहीं देने जा रहे हैं, वही भारत के लिए पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे. देखिए 11 लोग ही मैच में खेल सकते हैं. मैं यह बात मानता हूं कि ऋषभ पंत काफी ज्यादा प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, हम सभी को पता है कि वह क्या कर सकते हैं. हमने जो उनसे बात की उसमें यही कहा है कि उनको तैयार रहना चाहिए.”

उनको मानसिक और शारीरिक तौर पर तैयार रहना चाहिए और वह प्रैक्टिस में काफी ज्यादा मेहनत भी कर रहे हैं. उनको जल्दी ही मौका मिल सकता है, मुझे पता है कि वह तैयार होंगे जब कभी भी उनको मौका दिया जाता है.”

भारतीय टीम टी20 विश्व कप शुरू होने से काफी पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई थी. टीम ने पर्थ में सबसे पहले जाकर प्रैक्टिस की थी. बल्लेबाजी कोच का मानना है कि इस चीज का टीम इंडिया को फायदा मिलेगा. विक्रम बोले, बिल्कुल फायदा मिलेगा, पर्थ पर प्रैक्टिस करने का आइडिया की यही था. इसलिए तो हम यहां आए थे, यह हमारे लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण मैच है.”

error: Content is protected !!