Press "Enter" to skip to content

Flop Films: बॉलीवुड की वो फिल्में जिन्हें बनाकर कर्ज में डूबे मेकर्स, दांव पर लगानी पड़ी संपत्ति!

रूप की रानी चोरों का राजा – श्रीदेवी और अनिल कपूर की जोड़ी ने हिंदी सिनेमा को कई सुपरहिट फिल्में दी है. जिसमें से एक ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ भी है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म को बनने में 6 साल लगे थे. साथ ही बोनी कपूर ने फिल्म को बनाने के लिए 10 करोड़ रुपए खर्च किए थे. बावजूद इसके ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरे तरीके से फ्लॉप रही थी.
जमानत – अमिताभ बच्चन फिल्म ‘जमानत’ को बनने में करीब 10 साल का वक्त लगा था. जिसमें काफी खर्चा भी हुआ था. लेकिन ये फिल्म भी दर्शकों को खास पसंद नहीं आई. रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म को बनने में 10 साल इसलिए लगे क्योंकि डायरेक्टर के पास पैसों की कमी थी.

इसे भी पढ़े -  Urfi Javed के इस लुक ने फैंस के दिलों पर चलाई छुरियां! कपड़े की जगह हसीना ने बदन पर लपेटा ब्लेड, वीडियो उड़ा देगा होश

 

 

मेरी बीवी का जवाब नहीं – इस फिल्म में अक्षय कुमार और श्रीदेवी की जोड़ी नजर आई थी. लेकिन फिर भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. जिसकी वजह से फिल्म के डायरेक्टर को काफी नुकसान झेलना पड़ा था.

 

सैंडविच – सुपरस्टार गोविंदा की फिल्म ‘सैंडविच’ बड़े पर्दे पर कब आई और कब हटी ये किसी को पता नहीं चला. इस फिल्म को बनाने वाले डायरेक्टर को पैसों की काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी.

इसे भी पढ़े -  सैफ अली खान ने इस बात पर करीना को लगाई थी डांट, पैपराजी के कारण हुआ पति पत्नी में झगड़ा

 

 

मेरा नाम जोकर – ये राज कपूर की यादगार फिल्म है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ये फिल्म बनाने में राज कपूर ने अपनी सारी संपत्ति दांव पर लगा दी थी. लेकिन फिर भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई.

 

 

अजूबा – सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘अजूबा’ भी इस लिस्ट में शामिल है. ये भी एक बड़े बजट की फिल्म थी. जो बुरी तरह से फ्लॉप रही. सूत्रों की मानें तो ये फिल्म बनाने में 8 करोड रुपए का खर्चा हुआ था.

इसे भी पढ़े -  बारहवीं पास हैं ऑस्कर में फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली दीपिका पादुकोण, खुद बताया क्यों पूरी नहीं कर सकीं पढ़ाई. पढ़िए..
error: Content is protected !!