बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा में लापरवाही करने वालों पर बड़ी कार्रवाई, 9 केंद्राध्यक्ष और सहायक केंद्राध्यक्ष निलंबित

भोपाल. मध्यप्रदेश में चल रही बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा में लापरवाही करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की गई है. शिक्षा विभाग ने 9 केंद्राध्यक्ष और सहायक केंद्राध्यक्ष पर निलंबन की कार्रवाई की है. इन पर बोर्ड परीक्षाओं की गोपनीयता, विश्वसनीयता बनाए रखने में लापरवाही का आरोप लगा है. एमपी बोर्ड की सिफारिश पर आयुक्त लोक शिक्षण अभय वर्मा ने इन्हे निलंबित कर दिया है.



आपको बता दें कि मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 10वीं-12वीं की परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. मंगलवार को पेपर के दौरान पेपर लीक की बात सामने आई थी. जिस पर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि किसी भी क्लास का पेपर लीक नहीं हुआ है. पेपर लीक की खबरें पूरी तरह से फर्जी हैं.

स्कूल शिक्षा मंत्री परमार के मुताबिक वायरल हुए पेपर से वास्तविक पेपर का मिलान किया गया था. दोनों ही पेपर्स के बीच कोई समानता नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पेपर वायरल किया है, उनके खिलाफ बारीकी से जांच की जाएगी और उसके बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

error: Content is protected !!