छत्तीसगढ़ विधानसभा अपडेट : अपने विधायक के सवाल पर घिरे उमेश पटेल, लगाया ये बड़ा आरोप, खेल मंत्री ने दिया ये जवाब…

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के 9वें दिन की कार्रवाई शुरू हो गई है. प्रश्नकाल शुरू होते ही सबसे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने महाविद्यालय को आवंटित राशि और व्यय का मामला उठाया. उन्होंने उच्च शिक्षा और खेल एवं युवा कल्य़ाण मंत्री से 1 जनवरी 2020 से महाविद्यालय को आवंटित राशि और व्यय का ब्यौरा पूछा. उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने जवाब देते हुए कहा कि वर्ष 2020 से अब तक महाविद्यालयों को 21. 93 करोड़ रुपए की राशि आंबटित की गई है. कही भी कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली है. अगर कोई शिकायत मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी.



खुज्जी विधायक ने उठाया ये मुद्दा
खुज्जी विधायक छन्नी साहू ने खेल मंत्री उमेश पटेल से स्टेडियम एवं खेल मैदान निर्माण के संदर्भ में जानकारी मांगी. उन्होंने पूछा कि जनवरी 2020 से फरवरी 2023 तक विभाग ने खुज्जी विधानसभा में कितने स्टेडियम और खेल मैदानों का निर्माण कराया है. इस प्रश्न के जवाब में खेल मंत्री ने कहा कि मंत्री ने उनके प्रश्न के जवाब में कहा कि इस अवधि में विभाग ने स्टेडियम और खेल मैदान का निर्माण नहीं कराया गया है. विभाग की ओर से कोई स्टेडियम एवं खेल मैदान विधानसभा अंतर्गत नहीं है.

लगाया ये आरोप
विधायक छन्नी साहू ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद प्रोत्साहन राशि योजना के तहत खेल का आयोजन किया गया है. साढ़े चार लाख राशि का आहरण किया गया है. इस पर मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के लिए राशि पंचायत विभाग राशि जारी करता है. अभी तक किसी प्रकार की शिकायत नहीं आई है. अगर आपके पास कोई शिकायत है तो उसकी जांच कराई जाएगी.

error: Content is protected !!