जब स्टूडियो के चौकीदार को ‘खामोश’ नहीं करा पाए शत्रुघ्न सिन्हा, बिहारी बाबू ने खाई कसम- ‘जब स्टार बन जाऊंगा…’

मुंबईः बॉलीवुड फिल्में और स्टार्स से जुड़े किस्से अक्सर ही चर्चा में रहते हैं. ऐसे ही एक किस्सा बॉलीवुड के बिहारी बाबू यानी शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha Movies) से भी जुड़ा है, जो आज अपने अंदाज और दमदार आवाज के लिए फेमस हैं. आज सबको खामोश कहकर सभी को शांत करा देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा इंडस्ट्री में अपनी लेट-लतीफी को लेकर काफी बदनाम रहे हैं. शत्रुघ्न उन स्टार्स में से रहे हैं, जो कभी समय पर सेट पर नहीं पहुंचते थे. हालांकि, ये बात और है एक समय पर वह समय को लेकर काफी पक्के थे. शूटिंग सेट्स पर सबसे पहले वही पहुंचते थे, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने कसम खा ली कि अब वह कभी समय पर सेट पर नहीं पहुंचेंगे.



 

 

 

शत्रुघ्न सिन्हा खुद ही इससे जुड़ी कहानी शेयर कर चुके हैं. यहां तक की अमिताभ बच्चन भी शत्रुघ्न सिन्हा की लेट-लतीफी का जिक्र कर चुके हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि शत्रुघ्न लंच टाइम या उसके बाद ही शूटिंग सेट पर पहुंचते थे. हालांकि, वह हमेशा से ऐसे नहीं थे. उन्होंने एक्टिंग की पढ़ाई की और गंभीरता के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. तो ऐसा क्या हुआ कि शत्रुघ्न सिन्हा ने समय पर शूटिंग सेट पर पहुंचना बंद कर दिया, चलिए बताते हैं.

 

 

 

साजन की शूटिंग कर रहे थे शत्रुघ्न सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा को देव आनंद की ‘प्रेम पुजारी’ से बड़ा ब्रेक मिला था, लेकिन उनकी पहली फिल्म साजन (1969) थी. मनोज कुमार और आशा पारेख स्टारर फिल्म में वह एक छोटे रोल में थे. फिल्म की शूटिंग के दौरान आशा पारेख और उनमें कुछ गलतफहमी भी हो गई थी, जिसके चलते दोनों ने बात करना बंद कर दिया था. लेकिन, बाद में ये गलतफहमी दूर हो गई और 1973 में दोनों की फिर बातचीत शुरू हो गई. लेकिन, साजन की शूटिंग के दौरान से ही वह समय के दुश्मन बन गए.

 

 

 

शत्रुघ्न सिन्हा ने कभी समय से सेट पर ना पहुंचने की खा ली कसम
शत्रुघ्न सिन्हा इंडस्ट्री में नए थे और अक्सर समय पर शूटिंग सेट पर पहुंच जाते थे, लेकिन फिल्म का कोई भी सीनियर स्टार कभी सेट पर नहीं पहुंचता. सभी स्टार दोपहर तक पहुंचते थे, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा कुछ नहीं कर पाते. शत्रुघ्न सिन्हा को इस हालत में देख एक दिन स्टूडियो का चौकीदार भी उन पर हंसने लगा. इस पर अभिनेता अपना गुस्सा पीकर रह गए, लेकिन उस दिन उन्होंने कसम खा ली कि वह कभी भी समय पर फिल्म के सेट पर नहीं पहुंचेंगे. चाहे किसी को ही उनका इंतजार क्यों ना करना पड़े और खास बात तो ये है कि उन्होंने अपनी ये कसम निभाई भी.

error: Content is protected !!