प्रेम चोपड़ा ने खोला राज, राजेश खन्ना के सेट पर आते ही होती थी 1 शख्स की पिटाई, ‘हाथी मेरे साथी’ से जुड़ा है किस्सा. पढ़िए..

मुंबई. ​फिल्मी दुनिया में अक्सर आपने बड़े सितारों के नखरों के बारे में सुना होगा. सेट पर अपनी शर्तों पर काम करने को लेकर अक्सर बड़े एक्टर्स मशहूर रहते हैं. ऐसे में इन सितारों के साथ निर्माता निर्देशकों के लिए काम करना आसान नहीं होता. कई बार सितारों के नखरों से परेशान होकर सेट पर कुछ ऐसा भी होता है, जो चर्चा का विषय बन जाता है. ऐसा ही कुछ राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की हिट फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ (Haathi Mere Saathi) के सेट पर भी हुुआ था. आइए, बताते हैं…



 

 

 

मनोरंजन की दुनिया में प्रेम चोपड़ा एक बड़ा नाम हैं. प्रेम चोपड़ा ने अपने किरदारों से दर्शकों को कई बार डराया है, तो कई बार दर्शकों को उनसे नफरत भी हुई है. प्रेम चोपड़ा ने इंडस्ट्री के कई बड़े सितारों के साथ काम किया है. इनमें से राजेश खन्ना के साथ भी उन्होंने कई फिल्में की हैं. प्रेम चोपड़ा ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना से जुड़ा एक किस्सा साझा किया.

 

 

 

 

प्रोड्यूसर चिन्नपा समय को लेकर थे सख्त
निर्देशक एमए थिरुमुंगम 1 मई 1971 का फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ लेकर आए थे. फिल्म को चिन्नपा देवर ने प्रोड्यूस किया था और यह फिल्म सफल साबित हुई थी. फिल्म में राजेश खन्ना के साथ तनूजा, मदन पुरी, सुजीत कुमार आदि प्रमुख भूमिका में थे. फिल्म निर्माता चिन्नपा समय के बड़े पाबंद थे और हमेशा शूट सही समय पर शुरू करने के पक्षधर थे. वहीं, राजेश खन्ना लेट लतीफी के लिए मशहूर थे और वे कभी सेट पर समय से नहीं आते थे.

 

 

चिन्नपा ने ढूंढी अनोखी तरकीब
राजेश खन्ना को समय से बुलाने के लिए प्रोड्यूसर चिन्नपा एक शख्स को सुबह 6 बजे ही उनके पास भेज दिया करते थे. लेकिन कोई फायदा नहीं हो रहा था. राजेश खन्ना सेट पर 11 से 12 बजे तक ही आया करते थे. चिन्नपा सुपरस्टार को सीधे कुछ कह 9ऐसे में चिन्नपा ने एक नया तरीका खोजा. जब राजेश सेट पर पहुंचते वे एक व्यक्ति को पीटने लगते और चिल्लाते कि तुम्हें समय की कीमत नहीं पता. क्या मैं रुपये नहीं देता? फिर लेट क्यों आते हो? ये देखकर राजेश खन्ना समझ गए कि यह सब उनके लिए ही हो रहा है. इसके बाद वे सेट पर समय से आने लगे.

error: Content is protected !!