मारुति लाने वाली है इस बेस्ट सेलिंग कार का ब्रैंड न्यू मॉडल, बेहतर सेफ्टी फीचर्स और बिल्कुल नया लुक

मारुति सुजुकी अपनी टॉप सेलिंग हैचबैक स्विफ्ट के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर काम कर रही है। न्यू जेनरेशन स्विफ्ट में काफी सारे कॉस्मैटिक और मैकेनिकल बदलावों के साथ ही बेहतर सेफ्टी फीचर्स दिए जाने की संभावना है। लंबे समय में ब्रैंड न्यू स्विफ्ट का लोगों को इंतजार है। मारुति सुजुकी जिस तरह अपनी नेक्स्ट जेनरेशन कारों की बेहतर फ्यूल एफिसिएंसी पर जोर देती है, ऐसे में माना जा रहा है कि न्यू स्विफ्ट की माइलेज भी बेहतर होगी और इसमें नया और बेहतर पावर वाला इंजन देखने को मिल सकता है। फिलहाल, आपको बताते हैं कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट के अपडेटेड मॉडल में क्या कुछ खास देखने को मिल सकता है?



ज्यादा मजबूत और पावरफुल इंजन

नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा। मौजूदा मॉडल HEARTECT प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है। इसी प्लैटफॉर्म पर बलेनो और डिजायर जैसी मारुति कारें भी बेस्ड है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपडेटेड स्विफ्ट मे ज्यादा मजबूत बॉडी के साथ ही बेहतर सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। इंजन और पावर की बात करें तो नेक्स्ट जेनरेशन स्विफ्ट में 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ ही माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। नेक्स्ट जेनरेशन स्विफ्ट को बेहतर माइलेज के साथ पेश किया जाएगा और इसका सीएनजी वेरिएंट भी होगा।

फीचर्स में काफी कुछ नया
जैसा कि सभी को पता है कि मारुति सुजुकी जब भी अपनी कारों के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पेश करती है तो उसमें बेहतर लुक और डिजाइन पर जोर देती है। ऐसे में अपकमिंग स्विफ्ट में काफी सारे कॉस्मैटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

वहीं, फीचर्स की बात करें को नेक्स्ट जेनरेशन स्विफ्ट में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, बेहतर डैशबोर्ड, स्टीयरिंग व्हील और सीट्स के साथ ही काफी सारे अपडेटेड स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स दिखेंगे। माना जा रहा है कि इस साल फेस्टिवल सीजन या अगले साल की शुरुआत में नेक्स्ट जेनरेशन स्विफ्ट को इंडियन मार्केट में पेश किया जा सकता है।

error: Content is protected !!