JanjgirChampa Big News : देशी शराब पीने से 2 लोगों की मौत का मामला, पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया, पुरूष और महिला की हुई थी मौत, वारदात को लेकर इस तरह की बातें आई सामने… विस्तार से पढ़िए…

जांजगीर-चाम्पा. नवागढ़ थाना क्षेत्र के अमोदा गांव में देशी शराब पीने से 2 लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है. मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 304, 328 के तहत जुर्म दर्ज किया है. घटना की गम्भीरता को देखते हुए पूछताछ के लिए एडिशनल अनिल सोनी भी नवागढ़ थाना पहुंचे हैं. इस मामले में पुलिस, प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है और पूरे वारदात का खुलासा कर सकती है.



दरअसल, 31 अगस्त की रात में अमोदा गांव में किरन प्रधान और ललिता सूर्यवंशी ने देशी शराब पी थी. शराब पीने के बाद दोनों की तबियत बिगड़ गई. जिला अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया था. 1 सितम्बर को सुबह दोनों शव का पोस्टमार्टम हुआ और कोरबा से FSL, नवागढ़ पुलिस की टीम अमोदा गांव पहुंची. यहां टीम ने देशी शराब की बोतल, गिलास को जब्त किया. दूसरी ओर, पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने पर डॉक्टर ने बिसरा को फोरेंसिक जांच के लिए भेजने की जानकारी दी है.

इधर, नवागढ़ पुलिस मामले की जांच कर रही है. मृतकों के परिजन के बयान और पुलिस की जांच में रोगदा गांव के एक शख्स का नाम सामने आया, जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. मामले में ग्रामीणों से चर्चा में यह बात सामने आई है कि रोगदा गांव के शख्स का ससुराल अमोदा गांव है, जहां के एक व्यक्ति से उसका विवाद हुआ था और वह, उसे मारना चाहता था.

रोगदा गांव के शख्स ने साजिश रची और शराब को अमोदा गांव के उस शख्स को दिया था, जिसे वह मारना चाहता था, लेकिन उस शराब को बाराद्वार क्षेत्र के हनुमंता गांव से राखी में सुसराल पहुंचे किरन प्रधान, महिला ललिता सूर्यवंशी ने पी ली, जिससे दोनों की मौत हो गई.

पुलिस की जांच में रोगदा गांव के शख्स का नाम सामने आने के बाद उसे चन्द्रपुर से पकड़ा गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. शराब में उसने क्या मिलाया था और अमोदा गांव के शख्स को वह क्यों मारना चाहता था, इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है. इस मामले में पुलिस के द्वारा प्रेस कांफ्रेंस की जा सकती है.

वारदात के बाद प्रशासन में हड़कम्प मचा रहा और छ्ग में सियासत में तेज हो गई है. घटना को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चन्देल ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा था. दरअसल, नवागढ़ क्षेत्र के रोगदा गांव में 3 माह पहले 15 मई को शराब पीने से सेना के जवान समेत 3 लोगों की मौत हुई थी. नवागढ़ क्षेत्र में अब यह दूसरी घटना अमोदा गांव में हुई है, जिसके बाद तमाम सवाल खड़े हो गए हैं.

error: Content is protected !!