भारत आने के रास्ते में PAK के लिए ये है बड़ी मुसीबत, अगर समय पर नहीं हुआ समाधान तो क्या होगा World Cup का हाल?

वनडे विश्व कप में भाग लेने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम और उसके अधिकारियों को अब भी भारत के वीजा का इंतजार है। पाकिस्तान की टीम को 27 सितंबर को दुबई के रास्ते भारत पहुंचना है। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम को इसके दो दिन बाद 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के विरुद्ध अपना पहला अभ्यास मैच खेलना है।



वीजा के इंतजार में खिलाड़ी-
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सूत्रों ने बताया कि खिलाड़ी इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग से वीजा मिलने का इंतजार कर रहे हैं, जिस कारण इनका दुबई जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया है। सूत्रों ने साथ ही बताया कि पीसीबी ने यह मामला आइसीसी के समक्ष उठाया है।

2016 में टीम आखिरी बार आई भारत-

पाकिस्तानी टीम ने आखिरी बार भारत का दौरा 2016 टी-20 विश्व कप के दौरान किया था। पाकिस्तान सिर्फ आइसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप में ही भारत का सामना करता है। सूत्रों ने कहा, ‘पीसीबी ने शुक्रवार को अपने अधिकारियों को पासपोर्ट एकत्रित करने के लिए इस्लामाबाद भेजा था, लेकिन वीजा अभी प्रक्रिया में है।

सही समय पर वीजा मिलना जरूरी-
सके कारण हमें टीम की दुबई यात्रा मजबूर होकर रद करनी पड़ी। अगर वीजा सही समय पर मिल जाते हैं तो टीम 27 सितंबर को दुबई के रास्ते हैदराबाद पहुंचेगी।’ एक अन्य सूत्र ने कहा, ‘वीजा उचित जांच प्रक्रिया के बाद मिलेंगे।

तीन मंत्रालयों से मिलेगी मंजूरी-
जब पाकिस्तानी पासपोर्ट धारक को भारतीय वीजा जारी करने की बात आती है, तो तीन मंत्रालयों गृह, विदेश और खेल से मंजूरी लेनी पड़ती है। इस पूरी प्रक्रिया में समय लगता है लेकिन वीजा जारी कर दिए जाएंगे।’ पाकिस्तान के दल में कुल 33 सदस्य शामिल हैं।

तीन रिजर्व खिलाड़ी और टीम अधिकारी भी शामिल-
इनमें खिलाडि़यों के अलावा तीन रिजर्व खिलाड़ी तथा टीम अधिकारी शामिल हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) टूर्नामेंट का मेजबान है। पाकिस्तान अपना दूसरा अभ्यास मैच हैदराबाद में ही तीन अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। पाकिस्तान की वर्तमान टीम के केवल दो सदस्यों मोहम्मद नवाज और सलमान आगा ने ही इससे पहले क्रिकेट खेलने के लिए भारत का दौरा किया है।

error: Content is protected !!