डिफेंडिंग चैंपियन England को लगा करारा झटका, इंजरी के चलते ICC World Cup 2023 से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में चार मैचों में से तीन में करारी हार का सामना कर चुके इंग्लैंड टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज रीस टॉपले इंजरी के चलते बचे हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। टॉपले साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोटिल हुए थे।



इंग्लैंड को लगा करारा झटका
रीस टॉपले को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 से इंजरी की वजह से बाहर हो गए हैं। टॉपले का बाहर होना इंग्लिश टीम के लिए बड़ा झटका है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया है कि मुंबई में शनिवार को किए गए स्कैन में टॉपले के बाएं हाथ की उंगली में फ्रैक्चर पाया गया है, जिसके चलते वह बाकी मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे। बोर्ड के अनुसार, अगले 24 घंटे में टॉपले इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। हालांकि, टॉपले की रिप्लेसमेंट का एलान अभी नहीं किया गया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली थी शर्मनाक हार
इंग्लैंड की टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा था। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश फास्ट बॉलर्स की जमकर धुनाई की थी और स्कोर बोर्ड पर 399 रन लगाए थे। इसके जवाब में डिफेंडिंग चैंपियन का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया था और पूरी टीम महज 170 रन बनाकर ढेर हुई थी। साउथ अफ्रीका ने यह मुकाबला 229 रन से अपने नाम किया था।

चार मैचों में सिर्फ एक जीत
आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा है। टीम ने अब तक टूर्नामेंट में खेले चार मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज की है। पहले मैच में टीम को न्यूजीलैंड के हाथों 9 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था, जबकि बांग्लादेश को टीम ने 137 रन से पीटा था। हालांकि, इसके बाद जोस बटलर की कप्तानी में खेल रही इंग्लैंड टीम बड़े उलटफेर का शिकार हुई थी और अफगानिस्तान ने टीम को 69 रन से हरा दिया था।

error: Content is protected !!