क्या इजराइल-हमास की जंग में सनकी तानाशाह की हुई एंट्री? बाइडेन के लिए खतरे की घंटी!

एक ऐसा चेहरा जिसे दुनिया तानाशाह के नाम से जानती है, जोकि परमाणु प्रेमी है, धमकीबाज है और सबसे बड़ी बात ये कि अमेरिका के दुश्मनों की हिट लिस्ट में है. नाम है किम जोंग. उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का नाम इस वक्त पूरी दुनिया में ट्रेंड कर रहा है और इसकी वजह कुछ सवाल हैं.



 

 

 

 

सबसे पहला और बड़ा सवाल ये है क्या इजराइल और हमास की जंग में नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग की एंट्री हो गई है. क्या हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर जो सबसे घातक हमला किया वो किम जोंग के ही विध्वसंक हथियारों से किया गया? क्या हमास ने नॉर्थ कोरिया के रॉकेट लॉन्चर से इजराइल में सबसे बड़ी तबाही को अंजाम दिया?

 

 

 

 

दरअसल ये सवाल एक रिपोर्ट और कुछ तस्वीरों के जरिए उठ रहे हैं. क्या किम जोंग इजराइल के खिलाफ भर-भरकर हमास को हथियारों की सप्लाई कर रहे हैं? ये खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि खुद इजराइल की आर्मी ने किया है क्योंकि उसे हमास के पास से नॉर्थ कोरिया के हथियार मिले हैं.

 

 

 

 

हमास के पास से हथियारों की बहुत बड़ी खेप बरामद

इजराइल की आर्मी ने हमास के पास से हथियारों की बहुत बड़ी खेप बरामद की है. सबसे चौंकाने वाली बात ये कि इन हथियारों में ईरान के साथ किम जोंग यानी कि नॉर्थ कोरिया के हथियार भी शामिल हैं. खुद इजराइल के एक मेजर ने खुलासा किया और बताया कि हमास से मिले हथियारों में जो लाल पट्टी वाले ग्रेनेड लॉन्चर मिले हैं, वो कहीं और नहीं बल्कि नॉर्थ कोरिया में बनाए जाते हैं, जिसके बाद दावा किया जा रहा है कि इजराइल और हमास की जंग में अब किम जोंग भी वॉर जोन में आ गए हैं और हमास को हथियार पहुंचा रहे हैं.

 

 

 

 

अब हम आपको बताते हैं कि जिन हथियारों के दम पर हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल में दुनिया को सबसे खौफनाक मंजर दिखाया उनमें किम जोंग के हथियार कौन कौन से हैं. सबसे पहला नाम है नॉर्थ कोरिया का F-7 रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड, जिसे इजराइल की आर्मी ने हमास के जंगी बेड़े से बरामद किया है और उसकी तस्वीरें भी हमने आपको दिखाई हैं. इसके अलावा किम जोंग ने हमास को कुछ ऐसे दूसरे हथियार भी दिए जो कंधे पर रखकर चलाते जाते हैं. साथ ही साथ किम जोंग के एक और हथियार का जिक्र किया गया है और ये नाम है टाइप 58 सेल्फ-लोडिंग राइफल, जो एक तरह की असॉल्ट राइफल है.

 

 

 

 

बुल्स ए गाइडेड एंटी-टैंक मिसाइल को दिखाया गया

 

दावा है कि हाल ही में हमास के लड़ाकों की ओर से जो प्रोपेगेंडा वीडियो जारी किए गए थे. उनमें भी उत्तर कोरिया के बुल्स ए गाइडेड एंटी-टैंक मिसाइल को दिखाया गया था. यानी हमास के पास तानाशाह किम जोंग के हथियारों की एक बहुत बड़ी खेप है, जिन्हें नॉर्थ कोरिया से गाजा पट्टी पहुंचाया गया है. वैसे अमेरिका को बात बात पर आंखें दिखाने वाले तानाशाह किम जोंग का याराना हमास के साथ बहुत पुराना है.

 

 

 

 

किम जोंग ने हमेशा ही फिलीस्तीन में इजराइली कब्ज़े का दावा करते हुए उसका विरोध किया है. इसी मुद्दे पर वो कई बार अपना हमास प्रेम भी दुनिया को दिखा चुके हैं. वो फिलीस्तीन और हमास का खुलकर समर्थन भी करते हैं. हमास के तत्कालीन प्रवक्ता सामी अबू ज़ुहरी ने फिलस्तीनी मुद्दे पर समर्थन के लिए तानाशाह किम जोंग को धन्यवाद वाला पैगाम भी भेजा था.

 

 

 

 

 

ईरान के जरिए हमास तक पहुंचाए जाते हैं हथियार

 

इसके अलावा एक रिपोर्ट में ये भी खुलासा किया गया था कि हमास तक नॉर्थ कोरिया के हथियारों की डिलीवरी वाया ईरान भी होती है, यानी पहले हथियार ईरान पहुंचाए जाते हैं और फिर ईरान के जरिए ये हमास तक पहुंच जाते हैं. हालांकि नॉर्थ कोरिया की ओर से भी गाजा पट्टी तक सीधे हथियारों की सप्लाई होती है. अब दावा है कि किम जोंग के इन्हीं हथियारों से इजराइल पर हमास ने बारूद बरसाया था

 

 

 

वैसे इजराइल हमास की जंग में किम का नाम आना अगर किसी के लिए सबसे बुरी खबर है तो वो है अमेरिका क्योंकि अमेरिका एक ऐसा देश है जिसका नॉर्थ कोरिया के साथ 36 का आंकड़ा है. जिसे चुनौती देने के लिए खुद किम जोंग बात बात पर परमाणु वाले ट्रेलर दिखाते रहते हैं.

 

 

 

 

 

बाइडेन के लिए बहुत खतरनाक किम की एंट्री

 

उस किम जोंग की एंट्री के मायने बाइडेन के लिए बहुत खतरनाक है क्योंकि इस जंग के ज़रिए एक ऐसा एंटी अमेरिका वॉर फ्रंट तैयार हो रहा है जिससे अकेले टकराना बाइडेन को बहुत भारी पड़ सकता है. इस लड़ाई में एक ओर इजराइल के साथ खड़ा अमेरिका है, तो दूसरी ओर उसके तीन सबसे बडे दुश्मन. इसमें सबसे पहला नाम रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का है जो यूक्रेन की जंग के बाद अमेरिका से टकराने के लिए हर वक्त तैयार रहते हैं.

 

 

 

 

दूसरा नाम शी जिनपिंग, जिनका ख्वाब दुनिया में सर्वशक्तिमान बनने का है और वो सुपरपावर वाली सत्ता किसी भी हाल में बाइडेन से छीनना चाहते हैं. तीसरा नाम तानाशाह किम जोंग का है. यानी बाइडेन के खिलाफ सबसे विध्वसंक तिकड़ी एक साथ आ गई है, जिसके बाद आशंका है कि ये जंग अभी और भड़क सकती है.

error: Content is protected !!