Krrish 3: ऋतिक रोशन की ‘कृष 3’ में ऐसे हुई कंगना रनोट की एंट्री, विवेक ओबरोय के सूट में था इतना वजन

हिंदी सिनेमा के दिग्गज फिल्ममेकर्स के बारे में जिक्र किया जाए तो उसमें राकेश रोशन (Rakesh Roshan) का नाम जरूर शामिल होगा। बतौर डायरेक्टर राकेश ने ‘करण-अर्जुन, कोयला, कहो न प्यार और कोई मिल गया’ जैसी कईं शानदार फिल्में बनाई हैं।



इसके अलावा साल 2013 में उनकी सुपरहीरो फिल्म फ्रेंचाइजी ‘कृष 3’ (Krrish 3) आई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचा दी। आज ‘हिट फिल्में, सुपरहिट किस्से’ हम आपको ‘कृष 3’ की कुछ अनसुनी कहानी सुनाने जा रहे हैं, जिन्हें जानकार आपको यकीनन हैरानी होगी।

‘कृष 3’ के 10 साल होंगे पूरे

1 नवंबर 2013 को ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कृष 3’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। ये फिल्म 2डी फॉर्मेट में बड़े पर्दे पर प्रदर्शित की गई। लेकिन ‘कृष 3’ के निर्देशक राकेश रोशन इसे 3डी फॉर्मेट में सिल्वर स्क्रीन्स पर पेश करना चाहते थे, लेकिन समय के आभाव में उनकी ये तमन्ना पूरी नहीं हो सकी।

हालांकि 2डी में भी ‘कृष 3’ ने सिनेमाघरों में जमकर धूम मचाई। ऐसे में आने वाले 1 नवंबर को ‘कृष 3’ अपनी रिलीज के 10 पूरी करेगी।

विवेक ओबरॉय ने निगेटिव रोल में मचाई धूम
‘कृष 3’ में काल, काया और कृष की कहानी को दिखाया गया। दरअसल ऋतिक रोशन सुपरहीरो (कृष), कंगना रनोट (काया) और विवेक ओबरॉय खलनायक (काल) के रोल में नजर आए थे। इस मूवी में विवेक ने निगेटिव रोल को इतनी सिद्दत से निभाया, जो 10 साल बाद भी हिंदी सिनेमा के बेस्ट विलेन की लिस्ट में शामिल है। मूवी में काल की भूमिका के लिए विवेक को क्लाइमैक्स सीन्स में एक स्पेशल सूट पहने हुए दिखाया गया।

खास बात ये रही इस सूट का वजन 28 किलोग्राम था, जिसको पहनने में विवेक ओबरॉय को 2-3 घंटे का लंबा वक्त लगता था। इन चुनौतियों के बाद भी विवेक ने काल के किरदार में 100 प्रतिशत देकर मिसाल कायम की।

काया बन कंगना ने लूटी महफिल
विवेक ओबरॉय के अलावा ‘कृष 3’ में कंगना रनोट ने खलनायिका काया का रोल अदा किया। हालांकि काया के किरदार के लिए कंगना रनोट मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं। बताया जाता है कि ‘कृष 3’ के इस फीमेल निगेटिव रोल के लिए मेकर्स पहले बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह से संपर्क कर रहे थे,

हालांकि किसी कारण उनसे बात नहीं बन पाई और बाद में ये फिल्म कंगना रनोट की झोली में जा गिरी। इस तरह से ‘कृष 3’ की काया बनकर कंगना ने हर किसी का दिल जीत लिया। इतना ही नहीं इस फिल्म में कंगना का जबरदस्त एक्शन भी देखने को मिला।

प्रियंका चोपड़ा और ऋतिक की जोड़ी फिर हुई हिट
‘कृष 3’ से पहले प्रियंका चोपड़ा और ऋतिक रोशन की जोड़ी ने साल 2006 में आई फिल्म ‘कृष’ के जरिए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। ऐसे में ‘कृष 3’ के जरिए इन दोनों की जोड़ी दोबारा से बड़े पर्दे पर लौटी और आलम ये रहा कि ‘कृष 3’ में एक बार फिर से ऑन कैमरा शानदार कैमिस्ट्री की बदौलत ऋतिक और प्रियंका ने महफिल लूट ली।

बॉक्स ऑफिस पर ‘कृष 3’ ने किया बंपर कलेक्शन
मल्टी स्टारर ‘कृष 3’ ने अपनी शानदार कहानी से हर किसी को प्रभावित किया। सिनेमाघरों में ऋतिक रोशन को सुपरहीरो के तौर पर दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया, जिसके चलते बॉक्स ऑफिस पर भी ‘कृष 3’ ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक ‘कृष 3’ ने बॉक्स ऑफिस पर 244 करोड़ का शानदार कारोबार किया। जबकि वर्ल्डवाइड राकेश रोशन की इस मूवी ने 393 करोड़ की बंपर कमाई की।

‘कृष 4’ भी होगी रिलीज
फिल्म ‘कोई मिल गया’ से कृष द सुपरहीरो शुरुआत हुई और धीरे-धीरे ये फ्रेंचाइजी ‘कृष और कृष 4’ तक पहुंची। आलम ये रहा कि ये सभी फिल्में सफल साबित हुईं। ऑडियंस ऋतिक रोशन को सुपरहीरो के किरदार में देखना काफी पसंद करते हैं। जिसकी वजह से हर कोई ‘कृष 4’ की रिलीज का इंतजार कर रहा है।

बता दें कि डायरेक्टर राकेश रोशन इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि ‘कृष 4’ सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी, लेकिन इसमें अभी वक्त लगेगा। फिलहाल फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है।

error: Content is protected !!