Ab Devilliers ने चुनी World Cup 2023 की बेस्ट टीम, Jasprit Bumrah को किया बाहर; 5 भारतीय प्लेयर्स को दी जगह

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 का समापन हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया को मात देते हुए छठी बार विश्व कप की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से महफिल लूटी।



कुछ बल्लेबाजों ने अपने दमदार खेल से धमाल मचाया, तो कुछ गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी करते हुए इस मेगा में अपने प्रदर्शन से चार चांद लगाए। इस बीच, साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप की अपनी बेस्ट टीम का चुनाव किया है।

डिविलियर्स ने चुनी वर्ल्ड कप की बेस्ट टीम

एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए विश्व कप 2023 की बेस्ट टीम चुनी। डिविलियर्स ने ओपनर के तौर पर अपनी टीम में फाइनल मैच में शतकीय पारी खेलने वाले ट्रेविस हेड और रोहित शर्मा को चुना है। हिटमैन के लिए वर्ल्ड कप बल्ले से बेहद यादगार रहा और उन्होंने 11 मैचों में 597 रन कूटे। मिस्टर 360 ने तीसरे नंबर पर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे विराट कोहली को जगह दी है। कोहली ने 11 मैचों में 95 की औसत से 765 रन बनाए।

मिडिल ऑर्डर में किसको मिली जगह?
एबी ने नंबर चार पर न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र को शामिल किया है। वहीं, पांचवें नंबर की पोजिशन के लिए उन्होंने श्रेयस अय्यर पर भरोसा दिखाया है। डिविलियर्स की टीम में छठे नंबर ग्लेन मैक्सवेल जगह बनाने में सफल रहे हैं। मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ दोहरा शतक जमाया था। रविंद्र जडेजा को भी एबी ने अपनी टीम में रखा है।

बुमराह नहीं शमी को मिली जगह
डिविलियर्स ने अपनी टीम में तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया है। एबी ने वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी को शामिल किया है। वहीं, साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज की टीम में दो अन्य फास्ट बॉलर के तौर पर गेराल्ड कोएत्जी और दिलशान मधुशंका को जगह मिली है। एबी ने अपनी टीम में एडम जम्पा के रूप में महज एक स्पिनर को रखा है।

एबी डिविलियर्स की वर्ल्ड कप 2023 की टीम
ट्रेविस हेड, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रचिन रविंद्र, श्रेयस अय्यर, ग्लेन मैक्सवेल, रविंद्र जडेजा, एडम जम्पा, दिलशान मधुशंका, गेराल्ड कोएत्जी, मोहम्मद शमी।

error: Content is protected !!